Meri Kahania

DDA ला रहा है 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नई स्कीम, घर खरीदने का है शानदार मौका

नए साल में अगर आप दिल्ली में अपना आशियाना तलाश रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. डीडीए (DDA) नए साल 2024 में 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नई स्कीम लेकर आ रही है, जिसमें आप पहले आओ, पहले पाओ के तहत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैट खरीद सकते हैं.
 
DDA ला रहा है 2000 लग्जरी फ्लैट्स की नई स्कीम, घर खरीदने का है शानदार मौका

Meri Kahania, New Delhi: डीडीए 5 जनवरी से इन फ्लैट्स की ई- नीलामी शुरू करने का फैसला किया है. इसके लिए डीडीए ने एक टोल फ्री नंबर 1800110332 भी जारी कर दिया है. इस टोल फ्री नंबर पर आप फ्लैट्स के बयाना राशि सहित अन्य तरह की जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

डीडीए ने कहा है इस योजना की खासियत यह है कि इसमें मध्यमवर्गीय और उच्च आय वर्ग तक के लोग अपनी पसंद का फ्लैट खरीद सकते हैं. ऐसे में अगर आप दिल्ली में लग्जरी फ्लैट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो 5 जनवरी से ऑनलाइन ई-नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं.

इस स्कीम की खास बात यह है कि सारे फ्लैट्स दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के प्राइम लोकेशन पर हैं. कुछ एरिया तो दिल्ली के बेहद ही पॉश इलाके में स्थित हैं.

डीडीए का नए साल का नया स्कीम

इन फ्लैट्स में ज्यादातर सुपर HIG, HIG और MIG फ्लैट्स हैं. ये सारे फ्लैट्स आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए नहीं हैं. इनमें ज्यादातर फ्लैट्स द्वारका 19B, द्वारका सेक्टर-14, लोक नायक पुरम में स्थित हैं.

डीडीए ने इन फ्लैट्स की कीमत 1 करोड़ से लेकर 2.5 करोड़ रुपये तक रखी है. अगर इन फ्लैट्स के बयाना राशि की बात करें तो इसके लिए 10 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये तक बयाना राशि निर्धारित किया गया है.

ई-नीलामी के जरिए खरीदें फ्लैट्स

डीडीए ने कहा है कि 5 जनवरी से शूरू होने जा रहे ई-नीलामी के असफल बोलीदाताओं को बयाना राशि 30 दिन में वापस कर दी जाएगी. वहीं, सफल आवेदकों की जमा की गई बयाना राशि फ्लैट्स की कुल कीमत में शामिल कर ली जाएगी.

साथ ही सफल आवेदकों को डिमांड लेटर जारी के 60 दिन के भीतर बिना ब्याज के और 90 दिन के भीतर 10 प्रतिशत ब्याज राशि के साथ जमा करने की छूट होगी.

सिबिल स्कोर को लेकर RBI का बड़ा फैसला, बनाए नए नियम

गौरतलब है कि साल 2023 से डीडीए ने अपने फ्लैट्स की बिक्री का तरीका बदल दिया है. डीडीए ने पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर बिक्री शुरू की है. इस रणनीति के तहत डीडीए ने अबतक तकरीबन 40 हजार फ्लैट्स का सेल किया है.

यही रणनीति डीडीए नए साल 2024 में भी बरकरार रखना चाह रही है. इसी के तहत यह स्कीम लेकर आई है. डीडीए साल 2024 में कई और स्कीम लेकर आने वाली है, जिसमें 1BHK, 2BHK और 3BHK के हजारों फ्लैट्स भी शामिल हैं.