Meri Kahania

ओला और उबर में सफर करने वाले इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी कोई दिक्कत

Ola हो या फिर Uber, कैब बुक करने से पहले ही लोगों के मन में डर सताने लगता है. अब तो आलम कुछ यूं है कि लड़कियों को कैब में सफर करना बिल्कुल भी सेफ नहीं लगता क्योंकि आए दिन कोई न कोई ऐसी घटना सुनने या फिर देखने को मिल जाती है जिसमें कैब ड्राइवर की गलत हरकत का जिक्र (Mention of misbehavior of cab driver) होता है.
 
ओला और उबर में सफर करने वाले इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी कोई दिक्कत

  Meri Kahania, New Delhi: आप भी अगर कैब से सफर करते हैं तो Cab आने के बाद आप लोगों को कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना होगा. अगर आप इन बातों को ध्यान में रखेंगे तो आप बिना किसी डर के आसानी से कैब में सफर कर पाएंगे.

कैब आने के बाद अगर कोई कैब ड्राइवर आकर आपसे पूछता है कि आपने कैब बुक की है तो तुरंत कैब में बैठ न जाएं. सबसे पहले ऐप में दिए कार के नंबर को जो कैब आई है उसके नंबर से मैच कर लें.

दूसरी जरूरी बात, ऐप में मैप जो रास्ता आपको दिख रहा है, इस बात को सुनिश्चित करें कि ड्राइवर उसी रास्ते से जा रहा है या नहीं.

तीसरी जरूरी बात, कुछ गाड़ियों में चाइल्ड लॉक फीचर मिलता है. आपको कार में बैठने के बाद ये जरूर चेक कर लेना है कि कहीं ड्राइवर ने चाइल्ड लॉक फीचर को ऐनेबल तो नहीं कर दिया है. अगर ये फीचर ऐनेबल हो जाए तो रियर शीशे और डोर तक लॉक हो सकता है.

पांचवी जरूरी बात, अगर कैब ड्राइवर आपके साथ कोई गलत हरकत करने की कोशिश करता है तो तुरंत या फिर पहले से ही अपने फोन में 112 India ऐप को डाउनलोड करें. इस ऐप के जरिए 5 से 10 सेकंड में आपको पुलिस का कॉल आएगा, आप अपनी परेशानी शेयर कर सकते हैं.