Meri Kahania

SBI में सिर्फ 5,000 रुपये निवेश करने पर मिलेगा भारी रिटर्न, जानिए कैसे?

SBI Mutual Fund: एसबीआई ने अपनी शानदार स्कीम पेश की है। इस स्कीम के द्वारा निवेशकों को तगड़ा रिटर्न मिल रहा है। दरअसल हम बात कर रहे हैं एसबीआई म्यूचुअल फंड स्कीम को लॉन्च किया है। इस स्कीम की मैच्योरिटी 90 दिनों में होती है।
 
SBI में सिर्फ 5,000 रुपये निवेश करने पर मिलेगा भारी रिटर्न, जानिए कैसे?

Meri Kahania, New Delhi: ये स्कीम उन निवेशकों के लिए है जो कि मैच्योरिटी के समय कैपिटल गैन भी करना चाहते हैं। ये उन निवेशकों के लिए भी है जो कि करेंसी मार्केट या फिर सरकारी सिक्योरिटीज में पैसा लगाते हैं। इसमें इक्विटी की तुलना में जोखिम कम होता है।

ऐसे 5 हजार से शुरु करें बिजनेस

इस एसबीआई म्यूचुअल फंड स्कीम में कोई भी शख्स कम से कम 5 हजार रुपये से अपना निवेश शुरु कर सकते हैं और उसके बाद 1 रुपये के मल्टीप्लायर में कितनी भी रकम निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम का बेंचमार्क क्रिसिल लिक्विड डेट इंडेक्स होगा।

जानें स्कीम की विशेषताएं

एसबीआई म्यूचुअल फंड की इस स्कीम का मुख्य उद्देश्य निवेशकों को रेगुरल इनकम और कैपिटल गेन का लाभ देता है। इसके साथ में ब्याज दर जोखिम के प्रभाव को भी कम करना होगा। इस स्कीम का निवेश डेट सिक्योरिटी में होगा। बहराल फंड ने कोई भी गारंटी देने से इनकम किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक फिक्स मैच्योरिटी प्लान एक ऐसी स्कीम है, जिसमें निवेशकों का पैसा पॉलिसी टेन्योर के मुताबिक एक स्पेशल मैच्योरिटी पाने वाले डेट इंस्टूमेंट में निवेश किया जाता है। म्यूचुअल फंड पलान की अवधि कुछ महीनों से लेकर कुछ सालों तक ही होती है। इस फंड में क्रेडिटा जोखिम भी काफी होता है।