Senior Citizen Concession: सीनियर सिटीजन को किराये में मिली बड़ी छूट, अब नहीं चाहिए ये कार्ड
Meri Kahania

Senior Citizen Concession:सीनियर सिटीजन को किराये में मिली बड़ी छूट, अब नहीं चाहिए ये कार्ड

Train Ticket Concession: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को कई सुविधा देता है. लेकिन रेलवे ने कोरोना के दौरान बुजुर्ग को किराए में मिलने वाली छूट को बंद कर दिया गया था. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है. जिसमें कहा है कि अब सीनियर सिटीजन को किराये में बड़ी छूट मिलेगी. अब इस कार्ड की जरूरत नहीं मिलेगी...
 
 सीनियर सिटीजन को किराये में मिली बड़ी छूट
Meri Kahani, New Delhi: उन्होंने इस राशि को ‘सागर में एक बूंद’ बताते हुए कहा कि इस राशि को खर्च नहीं करने से सरकार अमीर नहीं बनेगी. उन्होंने कहा कि सुविधाएं बंद करने से वरिष्ठ नागरिकों को यह संदेश जा रहा है कि सरकार को उनकी परवाह नहीं है, जो देश की संस्कृति के खिलाफ है.

बड़ों के आशीर्वाद के बिना विकास नहीं हो सकता

उन्होंने कहा कि बड़ों के आशीर्वाद के बिना कोई भी व्यक्ति, समाज या देश विकसित नहीं हो सकता है। केजरीवाल ने कहा कि उन बुजुर्गों के आशीर्वाद से दिल्ली में सभी क्षेत्रों में प्रगति हो रही है और उनकी सरकार ने बुजुर्गों के लिए धार्मिक स्थलों की मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की है.

कोरोना के दौरान रियायतें बंद थीं

केंद्र सरकार ने 2020 में कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लोगों की आवाजाही को हतोत्साहित करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायतों पर रोक लगा दी थी. हाल ही में एक संसदीय समिति ने रेलवे द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली किराया रियायतों को फिर से शुरू करने की सिफारिश की है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए रेल किराए में रियायत

भारतीय रेलवे 60 वर्ष से अधिक आयु के पुरुषों को ट्रेन किराए में 40 प्रतिशत और 58 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को 50 प्रतिशत की रियायत देता था। ये रियायतें 20 मार्च, 2020 को वापस ले ली गईं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद राधा मोहन सिंह की अध्यक्षता वाली रेलवे पर संसदीय स्थायी समिति ने कहा है कि रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, कोविड की स्थिति अब सामान्य हो गई है और राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर अपनी सामान्य स्थिति में आ गया है।

WhatsApp Group Join Now