पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम आपको बना रही है मालामाल, जल्दी जान ले ये डिटेल 
Meri Kahania

पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम आपको बना रही है मालामाल, जल्दी जान ले ये डिटेल 

अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन की जरूरत नहीं होगी। भारत की बड़ी संस्थाओं में गिने जाने वाली पोस्ट ऑफिस की तरफ से कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं
 
पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम आपको बना रही है मालामाल, जल्दी जान ले ये डिटेल 

Meri Kahania, New Delhi: अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन की जरूरत नहीं होगी। भारत की बड़ी संस्थाओं में गिने जाने वाली पोस्ट ऑफिस की तरफ से कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं, जिनसे जुड़कर आप अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं।

अगर आपके पास कोई काम नहीं और अमीर बनने का ख्वाब देख रहे हैं तो पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम लोगों का गर्दा मचा रही है। इस स्कीम का नाम सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम है। इस योजना की खास बात है कि इसमें निवेशक को ठीक ठाक ब्याज के तौर पर रक दी जाती है।

यहां आपके द्वारा किया गया निवेश बिल्कुल सुरक्षित है, जहां किसी भी तरह से पैसा डूबने की उम्मीद नहीं रहती है। इसलिए आप खुशी के साथ इस स्कीम से जुड़कर अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं।

पोस्ट ऑफिस की स्कीम की खास बातें

पोस्ट ऑफिस की ओर से चलाई जा रही है सीनियर सिटीजन स्कीम वरिष्ठ नागरिकों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस स्कीम में लोगों को बंपर फायाद मिल रहा है। स्कीम में निवेशकों को 8.2 फीसदी का ब्याज प्रदान किया जा रहा है।

पोस्ट ऑफिस की स्कीमों में सबसे अधिक ब्याज इसी में दिया जा रहा है। स्कीम में आपको एक मुश्त राशि जमा करने की जरूरत होगी। इसके बाद लोगों को ब्याज दर का फायदा मिलना शुरू हो जाता है,

जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह है। इससे अलग भी पोस्ट ऑफिस की स्कीम में कई बड़े फायदे मिल रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

मिल रहे यह बड़े लाभ

टैक्स बचतः सिटीजन सेविंग स्कीम में खास बात यह है कि इसमें इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत 1.5 लाख रुयपे तक की टैक्स बचत का लाभ सिंपल तरीके से मिलेगा. इसके आलावा स्कीम मेमं 30 लाख तक का निवेश आसानी से किया जा सकता है।

कोई व्यक्ति अपने रिटायरमेंट फंड को निवेश करना चाहता है तो ये एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एससीएसएश का लाभय ह है कि इसमें आपको तिमाही के आधार पर ब्याज का फादा दिया जाता है। इसमें आप 1 हजार रुपये से लेकर मैक्सिमम 30 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now