Weather Update: 7 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जाने अपने देश का अलर्ट 
Meri Kahania

Weather Update: 7 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जाने अपने देश का अलर्ट 

नए साल शुरू होने से पहले देशभर में कड़ाके की सर्दी पड़ती हुई दिख रही है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। कोहरे और सर्द हवाओं की वजह से लोगों का बहुत ही बुरा हाल हो रखा हुआ है।
 
Weather Update: 7 राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जाने अपने देश का अलर्ट 

Meri Kahania, New Delhi:आज सुबह जब लोग सोकर उठे तो घरों के बाहर घना कोहरा भी देखने को मिला है। मॉर्निंग के दौरान लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। सर्दी का सितम दिनों – दिन बढ़ता हुआ ही चला जा रहा है। सड़क किनारे लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव जलाते हुए नजर आ रहे हैं।

देश में कई राज्य इस समय भीषण कोहरे और भयंकर ठंड की चपेट में है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुताबिक, मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना कोहरा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में आज यांनी 31 दिसंबर 2023 की शाम घना कोहरा देखने को मिलेगा, जो 1 जनवरी 2024 तक रहेगा। ऐसे में लोगों को यहीं सलाह दी जाती है कि घर से जब भी निकले तो गर्म कपड़ा अच्छे से पहनकर निकले।

दिल्ली में घने कोहरे का अलर्ट जारी

राजधानी दिल्ली में कोहरे को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। लगातार तापमान में भी तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। घने कोहरे के कारण दृश्यता इतनी कम हो गई है

कि वाहन चालको को गाड़ी चलाने में सबसे अधिक परेशानी हो रही है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से ट्रेनें और फ्लाइट्स भी काफी देरी से चल रही है।

लोगों को बढ़ती ठंड की वजह से काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, यूपी बिहार समेत देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है।

इन राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में 02 जनवरी-04 जनवरी 2024 तक कोल्ड डे रहने की संभावना है। इसके अलावा हरियाणा में 01-04 जनवरी तक कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व मध्य प्रदेश में 31 दिसंबर, 2023 से 01 जनवरी, 2024 तक कड़ाके की सर्दी देखने को मिल सकती है।

राजस्थान में 31 दिसंबर की रात से 02 जनवरी 2024 की सुबह तक अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा रहने संभावना जताई गई है।

WhatsApp Group Join Now