Meri Kahania

Delhi की इस मार्केट में सारी रात खरीद सकते है सामान, 607 दुकानों को मिली मंजूरी 

Delhi: हाल ही में दिल्ली के उपराज्यपाल ने निर्देश दिया है कि अब 24 घंटे नाइट लाइफ का मजा ले सकते है. दिल्ली की अलग- अलग इलाकों में 600 से ज्यादा दुकानों को देर तक खुले रहने की मंजूरी दे दी है. जिससे आप बिना समय की टेंशन लिए आराम से खरीददारी कर सकते है. आइए जानते है नीचे खबर में... 
 
Delhi की इस मार्केट में सारी रात खरीद सकते है सामान

Meri Kahania, New Delhi: राजधानी दिल्ली में 83 और दुकानें 24 घंटे खुल सकेंगी। उपराज्यपाल ने इसके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 24 घंटे खुली रहने वाली दुकानों की संख्या बढ़कर 607 तक पहुंच गई है।

राजधानी में कारोबार को आसान बनाने और उसे बढ़ावा देने के प्रयासों को जारी रखते हुए उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने श्रम विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

अब तक 607 दुकानों को मिली मंजूरी 

अक्टूबर 2022 के बाद से यह इस तरह का चौथा प्रस्ताव है, जिसे उपराज्यपाल ने मंजूरी दी है। पहली बार 24x7 के आधार पर काम करने की छूट 314 दुकानों को दी गई थी.

उसके बाद इस साल अप्रैल में 55 और जून में 155 दुकानों को ऐसी छूट दी गई थी। मौजूदा प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली में अब इस तरह के प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़कर 607 हो गई है।

दिल्ली की नाइट लाइफ को बढ़ावा
एलजी ने मुख्यमंत्री और श्रम विभाग की सराहना करते हुए कहा कि इस बारे में आवेदनों को पहले की तुलना में अब तेजी से मंजूरी दी जा रही है, जो सराहनीय है।

वहीं, एलजी ने विभाग को निर्देश दिए कि 15 दिनों के भीतर इसकी जानकारी दी जाए कि पिछले एक साल के दौरान खारिज किए गए आवेदनों को निपटाया क्यों नहीं किया गया।

उपराज्यपाल पिछले एक साल से अधिक समय से ऐसे आवेदनों को निपटाने में पारदर्शिता पर जोर दे रहे हैं, ताकि शहर में कारोबारी माहौल को बढ़ावा दिया जा सके। इन प्रयासों का मकसद शहर में 'नाइट लाइफ' को बढ़ावा देना भी है।