Meri Kahania

Ajab gajab : पिता के साथ पत्नी बनकर बेड शेयर करती है बेटी, जानिए इसके पीछे की वजह

Weird tradition : हर देश के अलग-अलग रीति-रिवाज होते हैं लेकिन आज हम आपको इस देश की एक अजीबो-गरीब परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप दंग रह जाएगें. चलिए नीचे खबर में जानते हैं विस्तार से...
 | 
पिता के साथ पत्नी बनकर बेड शेयर करती है बेटी

Meri Kahania, New Delhi : दुनियाभर में एक से बढ़कर एक रीति-रिवाज चले आ रहे हैं. कई तो इस तरह के होते हैं जिनके बारे में जानकर बहुत हैरानी होती है. क्योंकि हम उन रीतियों को अपने कल्चर के हिसाब से देखने लगते हैं.

आज हम आपको एक ऐसी ही परम्परा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप यकीनी तौर पर हैरान रह जाएंगे. दरअसल दुनिया में एक ऐसी कम्युनिटी है जहां पर बेटी का पति उसका पिता ही होता है. जी हां आपने सही सुना. यहां मां और बेटी का एक ही पति होता है. 

एक खबर के मुताबिक ये कम्युनिटी बांग्लादेश के दक्षिण पूर्व में मधोपुर जंगल में रहती है. ये कम्युनिटी आदिवासी के तहत आती है और जिसका नाम 'मंडी' है. मंडी समाज के ज्यादातर लोगों ने इस समय ईसाई मज़हब कुबूल कर लिया है.

यहां परिवार पर महिलाओं की हुकूमत चलती है. इस दैनिक भास्कर में छपी एक पुरानी खबर के मुताबिक इस कम्युनिटी से जुड़ी एक महिला का कहना है ,

"हमें अपनों के लिए कुछ चीजें करनी ही पड़ती हैं. क्योंकि हमे अपनों की जायदाद को बचाना होता है. बेटी की पिता से शादी कुछ जरूरी चीजों के तहत लिया जाता है."

मंडी कम्युनिटी के लोगों में यह परंपरा अभी से नहीं बल्कि सदियों से चली आ रही है. हालांकि पिता से शादी को लेकर रिश्तों का एक दांव पेच भी हैं लेकिन इस कुप्रथा से कई लड़कियां भागना चाहती हैं.

कई लड़कियों की जिंदगी पर गलत प्रभाव पड़ है. मतलब यह कि उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं. हालांकि अब धीरे-धीरे इस कुप्रथा को खत्म किया जा रहा है, क्योंकि नए जमाने की लड़कियां इस रिवायत को सही नहीं मान रही हैं और वो इसका विरोध कर रही हैं. 

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended