Ayodhya International Airport जल्द होगा तैयार, इस दिन से शुरु होगी प्लाइट्स  
Meri Kahania

Ayodhya International Airport जल्द होगा तैयार, इस दिन से शुरु होगी प्लाइट्स  

UP सरकार ने लोगों को खुशखबरी देते हुए बताया है की 15 दिसम्बर से Ayodhya International Airport शुरू हो जायेगा और इस दिन से ही फ्लाइट्स शुरू हो जाएगी। तो आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी...

 
Ayodhya International Airport जल्द होगा तैयार, इस दिन से शुरु होगी प्लाइट्स  

Meri Kahania, New Delhi: अयोध्या में एक तरफ भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए बनकर तैयार है तो दूसरी तरफ भगवान राम के मंदिर नुमा बनाए जा रहे हैं. इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण भी लगभग पूरा कर लिया गया है.

दिसंबर माह की आखरी तक अयोध्या की श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. पहले फेज में डोमेस्टिक उड़ने धर्म नगरी अयोध्या से उड़ेंगी. 

एयरपोर्ट की रनवे का निर्माण लगभग पूरा कर लिया गया है. आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उड़न केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे और उन्होंने स्थलीय निरीक्षण भी किया आगामी 15 दिसंबर के बाद कभी भी एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा सकता है.

श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट में बंसी पहाड़पुर के नक्काशी दर पत्थर से टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है. बिल्डिंग का निर्माण भी लगभग 95 फीसदी पूरा कर लिया गया है. अद्भुत नक्काशी राम मंदिर का आकार राम भक्तों को अपने तरफ एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद आकर्षित करें इसका प्रयास किया जा रहा है.

इतना ही नहीं इंटरनेशनल एयरपोर्ट में राम भक्तों और श्रद्धालुओं के लिए अत्याधुनिक सुविधा भी की गई है. तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर की तस्वीर.

अयोध्या में जहां 22 जनवरी को प्रभु राम विराजमान होंगे तो वहीं दिसंबर माह के आखिरी तक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ाने शुरू हो जाएगी.

श्री राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का स्थलीय निरीक्षण करने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर तक श्रीराम एयरपोर्ट तैयार हो जाएगा. उद्घाटन की तारीख देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय करेंगे.

WhatsApp Group Join Now