BOB ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक बंद करेगा ये सर्विस, जानिए पूरी जानकारी
Meri Kahania

BOB ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक बंद करेगा ये सर्विस, जानिए पूरी जानकारी

BOB Service: देश की दूसरी सबसे बड़ी बैंक में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के ग्राहकों के लिए बेहद खास खबर है। आपको बता दें बीओबी के गाहक शेड्यूल सिस्टम मेंटेनेंस के कारण से आरटीजीएस सर्विसेज का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
 
BOB ग्राहकों को बड़ा झटका, बैंक बंद करेगा ये सर्विस, जानिए पूरी जानकारी

Meri Kahania, New Delhi: बहराल बैंक ने बताया है कि ग्राहक फंड ट्रांसफर के लिए दूसरे डिटिटल चैनल्स का इस्तेमाल कर पाएंगे।

रात 10 बजे से नहीं मिलेगी RTGS सर्विस

BoB इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है कि शेड्यूल सिस्टम मेंटेनेंस एक्टिविटी के कारण से रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट सर्विस 18.11.2023 को रात 10 बजे से 19.11.2023 तक सुबह 4 बजे तक सर्विस उपलब्ध नहीं रहेगी।

हम अपने ग्राहकों से ये अनुरोध करते हैं कि वह इस समय फंड ट्रांसफर करने के लिए NEFT, IMPS और UPI जैसे दूसरे डिजिटल चैनलों का इस्तेमाल करें।

जानें क्या होता है RTGS

RTGS यानि कि रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट और ये एक ऐसा सिस्टम है जहां पर फौरन ही फंड किसी दूसरे बैंक के खाताधारक के खाते में ट्रांसफर हो जाता है ये फंड ट्रांसफर रियल टाइम बेसिस पर होता है।

एक साल में मिलेगा 20 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न

सरकारी बैंक बीओबी के शेयर में काफी अच्छा रिटर्न मिल रहा है। एक साल में BOB का शेयर 20 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। इस साल शेयर में 6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

इसके शेयर का रिटर्न 6 महीने में तकरीबन 10 फीसदी रहा है। वहीं 5 साल में इसमें तकरीबन 90 फीसदी ज्यादा देखा गया है। 17 नवंबर को शेयर का रेट 196.90 रुपये रहा है।

WhatsApp Group Join Now