Meri Kahania

iPhone 16 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्या होंगे बदलाव

iPhone 16: आप भी आईफोन लवर्स है तो ये खबर आपके काम की है. आज आपको बता दें कि आईफोन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. कि अब आईफोन 16 में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. जिसकी लुक और फीचर्स देखकर आप इसके दीवाने हो जाएंगे. आइए जानते है क्या होगा बदलाव...
 
iPhone 16 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्या होंगे बदलाव

Meri Kahania, New Delhi: iPhone 16 को iPhone 15 series के अपग्रेड के तौर पर 2024 में पेश किया जाएगा. आमतौर पर नए iPhones की लॉन्चिंग सितंबर के महीने में की जाती है.

ऐसे में इस बार भी ऐसा ही हो सकता है कि फोन की लॉन्चिंग सितंबर में ही हो। फिलहाल ऐसी चर्चा है कि नए iPhones ऐपल के नए एक्शन बटन के साथ आ सकते हैं. इस एक्शन बटन को iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के साथ दिया गया था.

इसे म्यूट स्विच को रिप्लेस करने के लिए दिया गया था. एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी नए लाइनअप के चारों मॉडल्स को कस्टमाइजेबल बटन के साथ पेश किए जाने की तैयारी कर रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल संभवत: अगले साल लॉन्च होने सभी iPhone 16 मॉडल्स में भी एक्शन बटन को दे सकती है. अभी ये बटन केवल iPhone 15 Pro मॉडल्स के साथ दिया जाता है.

लेकिन, नॉन-प्रो iPhone 16 मॉडल्स में भी एक्शन बटन देखने को मिल सकता है. ये भी चर्चा है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus ही म्यूट स्विच के साथ आने वाले आखिरी iPhone मॉडल्स थे. यहां तक कि ये भी कहा जा रहा है कि iPhone SE 4 को 2025 में नए बटन के साथ उतारा जा सकता है।

मिलेगा इंप्रूव्ड एक्शन बटन

रिपोर्ट में ये कहा गया है कि iPhone 16 series में दिए जाने वाला एक्शन बटन इंप्रूव्ड होकर आएगा. वॉल्यूम और पावर Key की तरह रेगुलर मैकेनिकल बटन की जगह नया एक्शन बटन iPhone SE (2022) के होम बटन की तरह कैपेसिटिव-स्टाइल बटन फंक्शन ऑफर करेगा.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि क्या सभी मॉडल रीडिजाइन्ड बटन के साथ आएंगे, जिसका कोडनेम Atlas रखा गया है.iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में दिया गया एक्शन बटन iPhone में मिलने वाले रेगुलर स्विच बटन को के यूज को बढ़ाता है.

एक्शन बटन के साथ आप रिंगर मोड्स को टॉगल कर सकते हैं. कैमरा ऐप लॉन्च कर सकते हैं. किसी वॉयस मेमो को या फ्लैशलाइट को ऑन-ऑफ कर सकते हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए ऐपल फैंस को अभी सितंबर तक इंतजार करना होगा.