Chanakya Niti: महिलाओं के शरीर के इस अंग में छिपा है उनके व्यवहार का राज!
Meri Kahania

Chanakya Niti: महिलाओं के शरीर के इस अंग में छिपा है उनके व्यवहार का राज!

आचार्य चाणक्य ने चाणक्य नीति में रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली कई बातों के बारे में बताया है और कई सुझाव भी दिये हैं,
 
Chanakya Niti: महिलाओं के शरीर के इस अंग में छिपा है उनके व्यवहार का राज!

Meri Kahania, New Delhi: चाणक्य नीति के अनुसार एक पुरुष या स्त्री अपने लिए सबसे बेहतरीन जीवनसाथी की तलाश (Searching for the best life partner) करता है. एक आदर्श पत्नी में क्या गुण होने चाहिए ये नीति शास्त्र में आचार्य चाणक्य ने बताया है. 

हथेली पर निशान

जिस स्त्री की हथेली पर किसी मांसभक्षी पशु या पक्षी की आकृति दिखाई देती है, वो दूसरों के दुख का कारण बन जाती है. ऐसी स्त्री से हमेशा दूर ही रहना चाहिए.

बड़े-बड़े दांत

जिन स्त्रियों के दांत मोटे, लंबे और चौड़े और बाहर की तरफ होते हैं ऐसी महिलाओं का जीवन दुखों से भरा होता है. ऐसी स्त्री चाह कर भी खुश नहीं रह पाती है. 

कान पर बाल

जिस स्त्री के कान पर बाल होते हैं, वो स्वभाव में उग्र होती है और घर में विवाद की जड़ बनती है. ऐसी स्त्री के घर में हमेशा क्लेश रहता है.

छोटी गर्दन

जिस स्त्री की गर्दन छोटी होती है वो किसी भी फैसले के लिए दूसरों पर निर्भर रहती है और खुद कभी कोई फैसला नही कर पाती है.

लंबी गर्दन

जिस स्त्री की गर्दन लंबी यानि की चार उंगुलियों से ज्यादा हो वो वंश के विनाश का कारण बनती है ऐसी स्त्री बिरले ही दिखती है.

डिंपल

जिस स्त्री के गालों पर डिंपल होता है. इस स्त्री का चरित्र अच्छा नहीं कहा जाता है. ऐसी स्त्री ना चाहते हुए भी दूसरों के आकर्षण का केंद्र बन जाती है.

पीली आंख

जिस स्त्री की आंखे पीली हो वो हमेशा डरी हुई रहती है. अकेले रहने के चलते इन स्त्रियों का स्वभाव बुरा हो जाता है. 

चंचल आंखे

जिस  स्त्री की आंखों में ही स्लेटी रंग हो या चंचल हो. ऐसी स्त्री घर में सौभाग्य लेकर आती है. इनका स्वभाव बहुत अच्छा होता है. 

WhatsApp Group Join Now