Meri Kahania

DA Hike: नए साल से पहले इस राज्य की सरकार ने कर्मचारियों को दी सौगात 

DA Hike in Punjab: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. नया साल आने से पहले एक और राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है.
 
DA Hike: नए साल से पहले इस राज्य की सरकार ने कर्मचारियों को दी सौगात 

Meri Kahania, New Delhi: पंजाब सरकार (Punjab Government) ने भी महंगाई भत्ता (Dearness allowance) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस बारे में जानकारी दी है. कर्मचारियों का यह महंगाई भत्ता दिसंबर महीने से लागू किया जाएगा. 

पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा यूनियन (PSMSU) के अध्यक्ष अमरीक सिंह ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद डीए बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा.

पीएसएमएसयू के प्रतिनिधियों के साथ यहां एक बैठक के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया. मुलाकात के दौरान मान ने कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर चर्चा की. 

सोशल मीडिया पर दी जानकारी - 

मान ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा है कि आज पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा सेवा यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनके मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की.

यह बताते हुए खुशी है कि हम कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देने जा रहे हैं... डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, जो एक दिसंबर 2023 से प्रभावी होगी.

बैठक में दी जानकारी -
 बैठक के बाद पीएसएमएसयू अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि बाकी आठ फीसदी डीए भी जल्द दिया जाएगा. कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना (old pension scheme) लागू करने, लंबित 12 प्रतिशत डीए जारी करने और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे थे.

हड़ताल को किया निलंबित -
 पीएसएमएसयू (PSMSU) ने रविवार को अपनी एक महीने से अधिक लंबी हड़ताल को निलंबित कर दिया था, जो आठ नवंबर से शुरू हुई थी. उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ बैठक से पहले अपनी हड़ताल स्थगित कर दी थी.