Meri Kahania

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटे तेज आंधी के साथ होगी बारिश, जानें अपने शहर का मौसम

पिछले 24 घंटों की बात करें तो पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण और दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की बारिश (Delhi NCR Weather Update) हुई.

 | 
दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट

Meri Kahani, New Delhi गर्मी से तप रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को हिमालय में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ से काफी राहत मिली है. इस विक्षोभ की वजह से उत्तरी भारत का मौसम अचानक बदल गया है.

अब यह विक्षोभ पहाड़ी इलाकों से नीचे उतरकर उत्तरी मैदानी इलाकों की ओर बढ़ रहा है, जिससे अब उत्तरी राज्यों में भी मौसमी गतिविधियां तेज हो गई हैं और जगह-जगह आंधी और बारिश आ रही हैं. इसी तरह चक्रवाती हवाओं का एक क्षेत्र बांग्लादेश के ऊपर बना बना हुआ है.

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा देश का मौसम

पिछले 24 घंटों की बात करें तो पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण और दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की बारिश (Delhi NCR Weather Update) हुई.

हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, नागालैंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई. मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर लू चली.

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, केरल, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, ओडिशा और तेलंगाना में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई. राजस्थान और हरियाणा में धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हुई.

इस महीने के अंत तक ऐसा रहेगा हाल

मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक सक्रिय हुए ताजे पश्चिमी विक्षोभ (Delhi NCR Weather Update) की वजह से देश में लू की स्थिति कम होने की उम्मीद है. इससे लोगों को मई के अंत तक गर्मी से राहत रह सकती है.

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

दिल्ली-एनसीआर के लिए जानें ये अपडेट

उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश (Delhi NCR Weather Update) और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है.

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended