Meri Kahania

Noida के इस इलाके में बनाई जाएगी फिल्म सिटी, इन 7 कंपनियों ने किया आवेदन 

Noida News: हाल ही में जारी की गई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि नोएडा में यमुना सिटी के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी विकसित की जाएगी। इसके लिए इच्छुक कंपनिया 15 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकती है। एक अपडेट में सामने आया है कि अब तक सात कंपनियों ने इस प्रोजेक्ट में रुचि दिखाई है। आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल...
 
Noida के इस इलाके में बनाई जाएगी फिल्म सिटी, इन 7 कंपनियों ने किया आवेदन 

Meri Kahania, Digital Desk- नई दिल्ली: यमुना सिटी के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बनाई जाएगी। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 तय की गई है। कोई भी कंपनी 15 दिसंबर तक टेंडर जमा कर सकती हैं 

और जबकि 20 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। परियोजना का पहला चरण 230 एकड़ में विकसित होगा। इसमें 155 एकड़ में औद्योगिक और 75 एकड़ में वाणिज्यिक गतिविधियां होंगी।

पहले अंतिम तिथि 30 नवंबर थी-

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-21 में एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी विकसित करने की योजना बनाई है। इसके लिए दो बार ग्लोबल टेंडर निकाले गए, लेकिन कोई कंपनी आगे नहीं आई। इस परियोजना के लिए तीसरी बार ग्लोबल टेंडर अक्तूबर में निकाले गए। इसमें टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी।

7 कंपनियों ने किया आवेदन-

यमुना प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि सिक्योर ग्रुप, फॉक्स, टी सीरीज और यूनिवर्सल ग्रुप समेत 7 कंपनियों ने इसकी तिथि बढ़ाने की मांग की है। जिसकी वजह से 15 दिनों का अतिरिक्त समय दिया गया। 

इस बार दो कंपनियों ने निविदा डाली है। तीन कंपनियों के आने के बाद ही निविदा खोली जाएगी। इसके चलते प्राधिकरण ने अब 15 दिसंबर तक कंपनियों को टेंडर जमा करने के लिए समय दिया है।