त्योहारी सीजन में सरकारी बैंक ग्राहकों को दे रहे हैं तोहफा, जानें जल्दी...
Meri Kahania

त्योहारी सीजन में सरकारी बैंक ग्राहकों को दे रहे हैं तोहफा, जानें जल्दी...

त्योहारी सीजन में सरकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए कई ऑफर लॉन्च किए हैं. इसी कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 'दिवाली धमाका 2023' नाम से एक नया ऑफर पेश किया है.
 
त्योहारी सीजन में सरकारी बैंक ग्राहकों को दे रहे हैं तोहफा, जानें जल्दी...

Meri Kahania, New Delhi: इस ऑफर के तहत, पीएनबी ग्राहक 8.4% प्रति वर्ष की किफायती ब्याज दर पर होम लोन का लाभ उठा सकते हैं।

इसी तरह, बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने भी होम लोन सहित अन्य उत्पादों की पेशकश की है। आइए जानते हैं कुछ बैंकों के दिवाली ऑफर के बारे में।

पंजाब नेशनल बैंक ऑफर विवरण-
पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक 8.7% से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर कार ऋण का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज पर पूरी छूट का भी फायदा मिलेगा.

जो लोग पीएनबी से होम लोन लेने के इच्छुक हैं, उनके लिए ब्याज दरें 8.4% से शुरू होती हैं। इस प्रकार के लोन पर बैंक कोई एडवांस प्रोसेसिंग चार्ज और डॉक्यूमेंटेशन चार्ज नहीं लेगा। होम लोन के लिए आवेदन पीएनबी की वेबसाइट https://digihome.pnb.co.in/pnb/hl/ पर भी किया जा सकता है.

इसके अलावा आप पीएनबी वन ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800 1800/1800 2021 पर कॉल कर सकते हैं या पीएनबी शाखा में जा सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का ऑफर-
त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए 1 सितंबर 2023 से एक विशेष ऑफर अभियान चला रहा है। इस अभियान की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 है। इस विशेष अभियान के तहत एसबीआई ग्राहकों को आधार पर टर्म लोन दिया जा रहा है।

उनके क्रेडिट ब्यूरो स्कोर का. क्रेडिट स्कोर जितना अधिक होगा, ब्याज दर में उतनी अधिक रियायतें दी जाएंगी। उच्च क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को 65 आधार अंक (0.65%) तक ब्याज दर में रियायत दी जाएगी।

उदाहरण के लिए, यदि किसी एसबीआई ग्राहक का सिबिल स्कोर 700 से 749 के बीच है, तो वे 8.7% की प्रभावी ब्याज दर पर टर्म लोन प्राप्त कर सकते हैं।

पहले यह ब्याज दर 9.35% थी. अगर किसी एसबीआई ग्राहक का सिबिल स्कोर 750 से 799 के बीच है तो टर्म लोन पर ब्याज दर 8.6% होगी। अगर किसी एसबीआई ग्राहक का सिबिल स्कोर 800 या उससे अधिक है तो ब्याज दर सामान्य दर 9.15% के बजाय 8.6% होगी 

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी)-
बैंक ऑफ बड़ौदा का विशेष त्योहारी अभियान 'फीलिंग ऑफ फेस्टिवल विद बीओबी' चल रहा है। इस विशेष अभियान के तहत होम लोन की ब्याज दरें 8.4% से शुरू हैं और बैंक द्वारा कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जा रहा है। बैंक ने कहा कि ग्राहक 8.7% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर कार ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now