Government: लोगों को मिलेगा रोजगार, इस राज्य सरकार से मिली मंजूरी...
Meri Kahania

Government: लोगों को मिलेगा रोजगार, इस राज्य सरकार से मिली मंजूरी...

Odisha Government: सरकार की ओर से लोगों के लिए कई प्रकार की स्कीम चलाई जाती है. वहीं कई बार सरकार की ओर से लोगों को रोजगार के लिए अलग-अलग इंवेस्टमेंट परियोजनाओं को भी मंजूरी दी जाती है.
 
Government: लोगों को मिलेगा रोजगार, इस राज्य सरकार से मिली मंजूरी...

Meri Kahania, New Delhi: साथ ही इन परियोजनाओं से विकास भी होता है. इसी क्रम में अब ओडिशा सरकार की ओर से कदम उठाया गया है. दरअसल, सरकार की ओर से कई निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है. आइए जानते हैं पूरी डिटेल...

ओडिशा सरकार ने उठाया कदम

ओडिशा सरकार ने छह जिलों में 1397 करोड़ रुपये से अधिक के कुल निवेश प्रस्ताव वाली आठ परियोजनाओं को मंजूरी दी है. एक बयान में यह जानकारी दी गई है. इन परियोजनाओं से राज्य में लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

इससे 2860 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. बयान में कहा गया है कि राज्यस्तरीय एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण ने शुक्रवार को 1397.18 करोड़ रुपये के कुल निवेश के आठ प्रस्तावों को मंजूरी दे दी.

हरी झंडी दे दी

राज्य सरकार ने 479.47 करोड़ रुपये के निवेश के साथ संबलपुर जिले में प्लास्टिक पाइप और टैंक विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए सिंटेक्स बीएपीएल लिमिटेड के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है.

इसी जिले में हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड की व्हाइट-फ्यूज्ड एल्यूमिना विनिर्माण इकाई बनाने के लिए 241.05 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना को प्रशासन से हरी झंडी मिल गई है.

इन्हें दी मंजूरी

प्राधिकरण ने बालासोर में पाइप विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए 250 करोड़ रुपये के निवेश के एचआईएल इंडिया के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी.

राज्य सरकार ने मेगा फ्लेक्स प्लास्टिक्स लिमिटेड (62.38 करोड़ रुपये), संधू ट्यूब्स प्राइवेट लिमिटेड (99.54 करोड़ रुपये), केएआई स्टील प्राइवेट लिमिटेड (89.44 करोड़ रुपये), अनुज ऑटोग्राफ बिजनेस पार्क (105.30 करोड़ रुपये) और जीजीएल शैले प्राइवेट लिमिटेड (70 करोड़ रुपये) के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी. 

WhatsApp Group Join Now