Meri Kahania

HDFC का शानदार पेंशन प्लान, मिलेगी मासिक नियमित आय, जानिए डिटेल

Pension Plan: बुढ़ापे के बाद हर किसी को पेंशन की जरुरत होती है। ऐसे में आप अपने फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए कोई आयु नहीं तय की होती है।
 
HDFC का शानदार पेंशन प्लान, मिलेगी मासिक नियमित आय, जानिए डिटेल

Meri Kahania, New Delhi: इसके लिए आपकी आयु 18 साल होनी चाहिए और अपने गोल्डन पीरियड को खूबसूरत और टेंशन फ्री भी बना सकते हैं। जिससे कि रिटायरमेंट के बाद किसी के सामने हाथ फैलानी की जरूरत न हो।

बाजार में काफी सारी इंश्योरेंस कंपनियां हैं जो कि काफी तरह से पेंशन प्लान पेश कर रही हैं। इसी में एचडीएफसी का भी एक पेंशन प्लान शामिल है।

फटाफट जानें इस प्लान के फीचर्स

एसआईपी प्लान एक नॉन लिंक्ड पार्टिसिपेंटिंग इंडिविजुअल पेंशन प्लान है। इसमें निवेश के लिए 5 साल से 40 साल तक निवेश करने का ऑप्शन मिलता है। इसमें एकसाथ निवेश और किस्तों में किया जा सकता है। साथ में इसमें बोनस का भी लाभ मिलता है।

निवेशक की मौत के बाद परिवार और नॉमिनी को कुल पेमेंट किए प्रीमिय पर 101 फीसदी का रिटर्न मिलता है। वहीं इसमें लाइफटाइम इनकम की गारंटी मिलती है।

इसके साथ में इसमें सालाना, छमाही, तिमाही और मंथली इनकम का फायदा होता है। 18 साल से 75 साल का कोई भी शख्स इस स्कीम में निवेश कर सकता है।

निवेश करने से पहले जानें पूरी कैलकुलेशन

इस प्लान के तहत मैक्जिमम निवेश करने की कोई सीमा नहीं होती है। 50 हजार रुपये का सिंगल निवेश लाइफटाइम इनकम देता है। पेंशन की रकम कम से कम 1 हजार रुपये मंथली होती है।

वहीं मासिक 2625 रुपये का निवेश कर शुरुआत की जा सकती है। अगर कोई शख्स 18 साल का है तो उसमें निवेश कर सकता है और मंथली 30 हजार रुपये का निवेश कर सकता है।

40 साल के बाद निवेशक को मैच्योरिटी पर 7 करोड़ 79 लाख, 61 हजार 14 रुपये प्राप्त होंगे।