Meri Kahania

Hyundai की इस कार में मिल रहें है कई सेफ्टी फीचर्स, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश 

Hyundai Verna : आप भी अपनी फैमिली के लिए सेफ्टी से भरपूर कार खरीदने का प्लान बना रहें है तो आज हम आपको ह्युंडई की ऐसी लग्जरी कार के बारें में बताने जा रहें है जिसमें आपको कम कीमत में कई 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग फीचर्स मिलेंगे. आइए जानते है कितनी होगी कीमत...
 
Hyundai की इस कार में मिल रहें है कई सेफ्टी फीचर्स, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश 

Meri Kahania, New Delhi: सभी की चाहत होती है कि उनकी कार ऐसी हो जिसे लोग सड़क पर देख कर तो पसंद करें ही, कार में अंदर बैठने पर भी राजसी अहसास हो.

लेकिन ऐसी कार के लिए काफी पैसा खर्च करना पड़ता है. जिसके चलते ऐसी कारें लोगों की पहुंच से बाहर हो जाती हैं. लेकिन अब देश में एक ऐसी कार भी मौजूद है.

जो कम कीमत में आपको प्रीमियम कार का फील देगी. खास बात है कि ये कार ग्लोबल एनसीएपी की 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ भी आती है. बात यहीं खत्म नहीं होती, कार में कंपनी ने इतने सेफ्टी फीचर्स दिए हैं.

जो आपको केवल प्रीमियम कारों में ही देखने को मिलेंगे. कार के कंफर्ट फीचर्स भी काफी शानदार हैं. कंपनी ने इसी साल इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था.

और इसके बाद से ही इसकी बंपर बुकिंग भी जारी है.यहां पर बात कर रहे हैं ह्युंडई वरना (Hyundai Verna) की. करीब दो दशक से देश में मौजूद इस सेडान को लोग हमेशा से ही पसंद करते आए हैं.

अपने 17 साल के सफर में कार को कंपनी ने कई बार अपडेट किया और हर बार आई इसकी नई जनरेशन ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया. आइये जानते अब आई वरना में क्या खास है और लोग हो रहे हैं इसके दीवाने.

पावरफुल इंजन लेकिन माइलेज पर असर नहीं

कार में आपको दो इंजन ऑप्‍शन दिए गए हैं. इसमें आपको 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है. ये 115 बीएचपी की पावर व 144 एनएम टॉर्क जनरे जनरेट करता है. वहीं दूसरा इंजन 1.5 टर्बो पेट्रोल इजन दिया गया है.

ये 160 बीएचपी और 253 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. ये 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. कार के माइलेज की बात की जाए तो ये आपको 20 से लेकर 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक काम माइलेज देती है.

सुरक्षित रहेगा पूरा परिवार

कार में सेफ्टी फीचर्स की भी भरमार दी गई है. कार में 6 एयरबैग और ईएससी स्टैंडर्ड तौर पर है. इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ऑटो हेडलैंप, आइसोफिक्स, टाइमर के साथ रियर डिफॉगर, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक और हाइट एडजस्टमेंट ड्राइवर सीट भी शामिल है. 

ई वरना के हाई ट्रिम्स को हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और गाइडलाइन्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा से लैस किया गया है.

वहीं कार के टॉप वेरिएंट में आपको ADAS फीचर भी देखने को मिलेगा.इसी के साथ कार में आपको 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले वाला डुअल स्क्रीन सेटअप मिलता है.

कार में आठ-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, इंफोटेनमेंट और एसी के लिए स्विचेबल कंट्रोल, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, सिंगल-पैन सनरूफ, एयर प्यूरिफायर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं.

कीमत भी बजट में

ह्युंडई मार्केट में वरना के 14 वेरिएंट ऑफर करती है. इसके बेस वेरिएंट की बात की जाए तो ये 10.96 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं बात की जाए इसके टॉप वेरिएंट की तो ये 17.38 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मार्केट में अवेलेबल है.