आपके पास भी है ये अनोखे सिक्के तो आप रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति, जानें पूरी जानकारी
Meri Kahania

आपके पास भी है ये अनोखे सिक्के तो आप रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति, जानें पूरी जानकारी

Old Coins Online Sale: काफी सारे ऐसे लोग होते हैं जिनको पुरानी चीजों का शौक होता है। इसमें पुराने नोट और सिक्के भी शामिल हैं। अगर आप पुराने सिक्कों और नोटों का कलेक्शन करते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।
 
आपके पास भी है ये अनोखे सिक्के तो आप रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति, जानें पूरी जानकारी

Meri Kahania, New Delhi: आपको बता दें कि पुराने नोट और सिक्के आपको मालामाल कर देंगे। इसलिए क्यों कि ऑनलाइन तरीके से पुराने नोटों और सिक्कों की सेलिंग की जा रही है।

 आप ऑनलाइन तरीके से पुराने सिक्कों और नोटों की बिक्री कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें चलन से बाहर हो चुके 1 रुपये और 2 रुपये के पुराने सिक्कों और एक, दो और 5 रुपये की करेंसी नोटों को बढ़िया कीमत में सेल कर हजारों रुपये या फिर उससे ज्यादा की सेलिंग कर पैसा कमा सकते हैं।

वहीं यदि ईआपके पास दुर्लभ नोंटों के बंडल पड़े हैं तो ये आपके लिए और भी अच्छा हो सकता है। क्यों कि इस बंडल को बेचकर आप अच्छा खासा फंड जमा कर अमीर बन सकते हैं। लेकिन इन पुराने नोटों की कुछ खासियत हैं जिनको दर्शाना जरुरी होता है।

1977 का एक रुपये का सिक्का बेहद कीमती

जानकारी के लिए बता दें यदि आपके पास साल 1977, 1978 या फि 1979 का एक रुपये का सिक्का है तो आपको 45 हजार रुपये तक मिल जाते हैं लेकिन इसकी कुछ शर्तें भी हैं इस पर फाइनेंस डिपार्टमेंट के उस समय सचिव हिरूभाई एम पटेल का सिग्नेटर होना जरुरी है।

हिरुभाई एम पटेल पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के समय का ये सिक्का है। इसके अलावा आपको बता दें माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला 10 रुपये का सिक्का भी ऑनलाइन मांग में हैं।

यदि आपके पास RBI के पूर्व गवर्नर डी सुब्बराव के सिग्नेचर वाले और 000 और 786 की नंबर वाला 100 रुपये का नोट हैं तो आप 1999 रुपये में ऑनलाइन तरीके से सेल कर सकते हैं। इसके साथ में ONGC के सम्मान में जारी किए गए 10 रुपये को 200 रुपये में बेचा जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now