Meri Kahania

IRCTC नए साल पर लेकर आया है थाईलैंड घूमने का सुनहरा मौका, 5 दिनों के लिए देने होंगे सिर्फ इतने रूपए

IRCTC tour package: अगर आप भी सस्ते में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन बजट में थाईलैंड टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। तो आइए इस खबर में इस टूर प्लान के बारे में जानते है विस्तार से...

 
IRCTC नए साल पर लेकर आया है थाईलैंड घूमने का सुनहरा मौका, 5 दिनों के लिए देने होंगे सिर्फ इतने रूपए

Agro Haryana, New Delhi: क्या आप भी नए साल में विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं, थाईलैंड घूमने निकल सकते हैं। आईआरसीटीसी मुंबई, लखनऊ, कोलकाता से थाईलैंड के लिए टूर पैकेज लेकर आया है।

ये सभी टूर पैकेज नए साल के लिए बुक कर सकते हैं। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation – IRCTC) बजट में थाईलैंड का टूर पैकेज ऑफर कर रहा है।

साल 2024 में घूम सकते हैं थाईलैंड

अगर आप भी सस्ते में विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो थाईलैंड बेस्ट जगह है क्योंकि अब थाईलैंड में वीजा फ्री एंट्री भारतीयों को मिल रही है। थाईलैंड में भारतीयों को वीजा ऑन अराइवल मिलता है।

यानी, आपको वीजा पहले से लेकर जाने की जरूरत नहीं होती है। आप जब थाईलैंड के एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे तो वहां आपको वीजा फीस देनी होगी और आपके पासपोर्ट पर वीजा पर लग जाएगा।

मिलेंगी यह सभी सर्विस

थाईलैंड टूर पैकेज में फ्लाइट, होटल और खाने का खर्च शामिल है। अपने पर्सनल खर्च आपको स्वयं उठाने होंगे। इस टूर पैकेज में लोकल घूमने के लिए बस की सर्विस दी जाएगी। थाईलैंड का 4 रात और 5 दिन का टूर पैकेज दे रहा है। इस पैकेज में थाईलैंड (Thailand), बैंकॉक (Bangkok) और पटाया (Pattaya) दिखाया जाएगा। आपको एक लोकल टूर गाइड भी मिलेगा।

लखनऊ से थाईलैंड टूर पैकेज

IRCTC थाईलैंड टूर पैकेज (Thailand Tour Package) लेकर आया है। ये टूर पैकेज लखनऊ से शुरू होगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार अगर एक व्यक्ति सफर करेगा तो आपको 67,500 रुपये देने होंगे। 2 व्यक्ति जाते हैं तो हर एक शख्स के लिए 57,900 रुपये देने होंगे।

अगर 3 लोगों के लिए टूर पैकेज लेते हैं तो भी हर एक व्यक्ति के लिए 48,700 रुपये देने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://irctctourism.com/ पर विजिट कर सकते हैं।

मुंबई से थाईलैंड टूर पैकेज

IRCTC मुंबई से भी थाईलैंड टूर पैकेज (Thailand Tour Package) दे रहा है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के अनुसार अगर एक व्यक्ति सफर करेगा तो आपको 67,300 रुपये देने होंगे। 2 व्यक्ति जाते हैं तो हर एक शख्स के लिए 58,900 रुपये देने होंगे।

अगर 3 लोगों के लिए टूर पैकेज लेते हैं तो भी हर एक व्यक्ति के लिए 58,900 रुपये देने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://irctctourism.com/ पर विजिट कर सकते हैं।