Kaam Kimat Me Business Ideas: 10,000 रुपये में शुरू कर सकते है ये 5 बिजनेस, होगी ज्यादा कमाई
Meri Kahania

Kaam Kimat Me Business Ideas: 10,000 रुपये में शुरू कर सकते है ये 5 बिजनेस, होगी ज्यादा कमाई

Low Money Business Ideas: कहते हैं बिजनेस करना सबके बस की बात नहीं होती, और इसमें प्रॉफिट आने में काफी समय भी लग जाता ही. हालांकि अब ये बीते दिन की बाते हो चुकी हैं.
 
Kaam Kimat Me Business Ideas: 10,000 रुपये में शुरू कर सकते है ये 5 बिजनेस, होगी ज्यादा कमाई

 Meri Kahania, New Delhi: दरअसल मार्केट में कुछ ऐसे ट्रेंडिंग बिजनेस आईडिया आ चुके हैं जो आपको एक से दो महीने में ही अच्छी कमाई करवा सकते हैं.

जरूरी बात ये है कि इन बिजनेस आइडियाज को एग्जिक्यूट करना आपकी जेब पर बोझ नहीं डालता है, साथ ही आपको की तरह का लोन लेने की जरूरत भी नहीं पड़ती है. अगर आप भी अपनी इनकम को घर बैठे बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको इन बिजनेस आईडियाज के बारे में बताने जा रहे हैं. 

प्रोडक्ट लेबलिंग-

प्रोडक्ट लेबलिंग एक तेजी से बढ़ता हुए बिजनेस सेगमेंट है जिसमें आपको शायद ही  कभी बिजनेस की कमी मिलेगी. दरअसल आजकल फ़ूड आइटम्स से लेकर कॉस्मैटिक्स तक ना जाने कितने ऑप्शंस हैं

जिनके लिए आप लेबलिंग का काम शुरू कर सकते हैं. इसके लिए आपको काफी कम इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है. ये बिजनेस आपको रोज 1000 रुपये से 5000 रुपये की कमाई करवा सकता है. 

वॉटर बॉटलिंग -

आजकल वॉटर बॉटलिंग का बिजनेस काफी फलफूल रहा है. दूर दराज के इलाकों में बॉटल्ड वॉटर की खपत काफी बढ़ रही है जिसे देखते हुए इस बिजनेस पर पैसे लगाना आपके लिए फायदे की डील साबित हो सकता है. इसमें आप 2000 रुपये से लेकर 5000 रुपये हर रोज कमा सकते हैं. 

क्लाउड किचन -

क्लाउड किचन का कॉन्सेप्ट तेजी से अपनी तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है. दरअसल अब आप बिना किसी रेस्टॉरेंट सेटअप के ही अपने घर के किचन का इस्तेमाल करके स्वादिष्ट खाना लोगों को बेच सकते हैं और इसके लिए फूड ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तरह से आप हर महीने 1000 रुपये से लेकर 4000 रुपये कमा सकते हैं.

रॉ मटीरियल से प्रोडक्ट बनाना -

आजकल क्लीनर्स से लेकर हैण्ड वॉश समेत तमाम ऐसे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं जिनके रॉ मटीरियल्स आसानी से उपलब्ध हैं. इन रॉ मटीरियल्स में बस आपको पानी मिलाना होता है और कुछ घंटों के लिए रखना होता है,

जिसके बाद ये तैयार हो जाते हैं. तैयार प्रोडक्ट्स को घर में ही बॉटल में भरा जाता है और फिर मार्केट में भेज दिया जाता है. इस बिजनेस में अच्छी कमाई है और इसमें इन्वेस्टमेंट भी 4000 रुपये से 10,000 रुपये का है.  

WhatsApp Group Join Now