LIC ने मचाया तहलका इस Scheme में मिल रहा है ज्यादा ब्याज, जानें डिटेल
Meri Kahania

LIC ने मचाया तहलका इस Scheme में मिल रहा है ज्यादा ब्याज, जानें डिटेल

देश में कई ऐसी विश्वसनीय संस्था हैं जहां आप बिना रिस्क लिए निवेश कर सकते हैं। लोगों को कई बार यह डर रहता है कि उनका पैसा डूब ना जाए, लेकिन सरकार के अंतर्गत काम करने वाली संस्थाओं में आपका निवेश बिल्कुल सुरक्षित रहता है।
 
LIC ने मचाया तहलका इस Scheme में मिल रहा है ज्यादा ब्याज, जानें डिटेल

Meri Kahania, New Delhi: भारत की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी की अब कई बेहतरीन स्कीम लोगों का दिल जीतने का काम कर रहा है।

एलआईसी की गदर स्कीम का नाम जीवन उत्सव योजना है, जो गारंटीड रिटर्न का वादा करती है। आप इस स्कीम का फायदा उठाकर अमीर बनने का सपना साकार कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा।

स्कीम में नाम जुड़वाना चाहते हैं तो प्लीज बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप स्कीम की डिटले बारीकी से जान लें।

जानें स्कीम की खासियत

एलआईसी की तरफ से चलाई जा रही जीवन उत्सव बीमा योजना हर किसी को अमीर बनाने काकाम कर रही है। आप इस स्कीम में नाम लिस्ट कराना चाहते हैं तो बिल्कुल भी देर नहीं करें। इस पॉलिसी का लाभ तय अवधिक के बाद प्रदान किया जाता है।

इसमें नियमित आय और फ्लेक्सी आय का फायदा दिया जाता है। इसमें से किसी एक का चयन करके आप प्रीमियम का भुगतान सिंपल तरीके से कर सकते हैं।

एलआईसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, पॉलिसी होल्डर्स द्वारा जमा की गई मूला राशि का दस प्रिशत चयनित प्रीमियम का भुगतान अवधिक के आधार पर 11वें साल से शुरू किया जाता है।

अगर किसी वजह से आपने लंबी अवधि यानी 10 साल चुना है तो इनकम बेनिफिट 13वें पॉलिसी ईयर से शुरू होगी, जिसे जानना बहुत ही जरूरी होगा।

हर साल मिलेगा इतना ब्याज

एलआईसी की नई जीवन पॉलिसी हर किसी को अमीर बनाने काकाम करेगी। आपके पास इन दो पेमेंट ऑपर्शन को स्थगित करने और बचे हुए शेयर पर ब्याज लेने की सुविधा होगी। एलआईसी इन स्थगित लाभों पर 5.5 प्रतिशत हर साल के हिसाब से ब्याज मिलेगा।

निकासी से लेकर डेथ की डेट जो पहले हो सालाना रूप से चक्रवृद्धि ब्याज होगी। पॉलिसी के तहत एक बार ब्याज के साथ कुल अमाउंट का 75 फीसदी तक निकालने की रिकवेस्ट कर सकते हैं। इसमें बची हुई राशि पर हर साल 5.5 फीसदी के हिसाब ब्याज मिलता रहेगा।

मौत के बाद नॉमिनी को मिलेगा लाभ

देश की धाकड़ स्कीम में गिने जाने वाली पॉलिसी जीवन उत्सव योजना का फायदा सिंपल तरीके से मिल जाएगा। पॉलिसी होल्डर्स की मौत के बाद भी आराम से इसका फायदा मिलेगा। एलआईसी प्रीमियम भुगतान करेगी, जो निकासी से लेकर डेथ की डेट तक जो भी पहले सालाना रूप से चक्रवृद्धि ब्याज होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि एलआईसी की कई ऐसी स्कीम हैं जो हर किसी का दिल जीतने काम कर रही हैं। आप सिंपल तरीके से इन योजनाओं से जुड़कर अमीर बन सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now