Meri Kahania

Love affair: 34 साल की महिला 91 साल के बूढ़े पर हुई फिदा, पति को भी बता दी ये बात

Love story: इंटरनेट पर के महिला अपनी लव स्टोरी बताते हुए बताती है कि उसकी मुलाकात एक 91 साल के शख्श से हुई और वो उसे देखते ही उस पर फिदा हो गई। तो आइए नीचे खबर में जानते है इनकी लव कहानी के बारे में विस्तार से...

 
Love affair: 34 साल की महिला 91 साल के बूढ़े पर हुई फिदा, पति को भी बता दी ये बात

Meri Kahania, New Delhi: कहते हैं एज इज जस्ट ए नंबर आप आप खुद को जिस उम्र का सोचते हैं, आप वास्तव में उसी उम्र के होते हैं. आजकल ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं जिसमें दोस्ती और प्यार को लेकर लोगों की सोच बदली है.

वो लोग किसी के साथ रिश्ता जोड़ने से पहले उम्र के फासले पर गौर नहीं करते हैं बल्कि उस व्यक्ति के साथ अपनी बॉन्डिंग का ध्यान रखते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ 34 साल की एक महिला के साथ जिसे एक बेकरी में 91 साल का शख्स मिला और आज वो उसका जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है.

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली यह महिला बताती है, 'एक दिन स्थानीय बेकरी में मुझसे एक अजनबी ने ऐसे ही बातचीत शुरू कर दी जिसके बाद मैंने उसे कॉफी के लिए वहां बैठने के लिए कहा.

वह मिलनसार और करिश्माई व्यक्तित्व का मालिक था इसलिए मैंने कुछ ऐसा करने का फैसला किया जो मैं आमतौर पर कभी नहीं करती हूं. मैंने उससे कॉफी और केक की ऑफर की. पहले उसने मना किया लेकिन मेरे बार-बार कहने पर वो तैयार हो गया.'

शादीशुदा महिला हूं, क्या यह सही है? 

वो कहती हैं, एक नजरिए से देखा जाए तो यह निंदनीय लग सकता है. तीन बच्चों की एक विवाहित मां एक अजनबी के साथ अचानक कॉफी पर बैठी है लेकिन दूसरे नजरिए से देखा जाए तो ये गलत नहीं था. 

'आप देखिए वह आदमी ब्रायन 91 वर्ष का युवा था और मैं उस समय 34 साल की बुजुर्ग थी,  हमारी उम्र में 57 साल का अंतर था.'

महिला कहती है, हमारी उम्र में अंतर होने के बावजूद ब्रायन और मैं जल्द ही करीबी दोस्त बन गए, जब हम धूप में बैठे दिन की खबरों पर बातें कर रहे थे तो मैंने ब्रायन से अपने बारे में बताने को कहा.

वो जिंदगी से भरपूर व्यक्ति थे

उन्होंने मुझे बताया कि वह एक किताब लिख रहे हैं और हाल ही में उन्होंने एक छोटे एकल इंजन वाले विमान में यात्रा की थी. जब मैंने उनसे बात कर रही थी तो मैंने उन्हें जीवन के प्रति जुनून से अभिभूत पाया.

ब्रायन बात करने और विचार व्यक्ति करने के मामले में बेहतरीन थे. उन्होंने मुझसे भी मेरे जीवन के बारे में पूछा. मुझे उनकी कंपनी बेहद दिलचस्प लगी.

जैसे ही हमारी कॉफी डेट खत्म हुई, मैंने ब्रायन से उका नंबर मांगा. आमतौर पर इतना आगे मैं कभी नहीं जाती लेकिन यह मुलाकात खास लगी और इस तरह एक खूबसूरत दोस्ती की शुरुआत हुई.

पति को भी भाया ब्रायन का साथ

'जब मैंने ब्रायन को अपने पति से मिलवाया तो वह भी उनकी ओर आकर्षित हो गए. ब्रायन को तुरंत एक परिवार जैसा महसूस हुआ. उनकी पत्नी और बेटे दोनों की मृत्यु हो चुकी थी और वह अकेले रहते थे. सौभाग्य से उनका घर पास ही था इसलिए वह कभी-कभार कॉफी या नाश्ते के लिए अपने मोबिलिटी स्कूटर आ जाते थे.' 

कभी-कभी वह अतीत से हमारे लिए यादों के खजाने लेकर आते थे, जैसे कि ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में जहां हम रहते थे, वहां द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान आए अमेरिकी सैनिकों के हस्ताक्षर वाली एक ऑटोग्राफ बुक. मेरे बच्चों को उनकी रंग-बिरंगी कहानियां सुनना और उनकी खिलखिलाहट सुनना बहुत पसंद था.

बात यह है कि वृद्ध लोगों के पास देने के लिए बहुत कुछ होता है, विशेषकर दोस्ती के रिश्ते में. दुनिया भर में हुए शोध मेरे व्यक्तिगत अनुभव का समर्थन भी करते हैं. 

दोस्ती में जनरेशन गैप बहुत कुछ देता है

फिनलैंड की टैम्पियर यूनिवर्सिटी और डबलिन के ट्रिनिटी कॉलेज के शोधकर्ताओं के 2021 के रिसर्च जिसका शीर्षक, 'इंटरजेनरेशनल फ्रेंडशिप एस द कंडुइट फॉर सोशल इन्क्लूशन? इनसाइट्स फ्रॉम द 'बुक-एंड्स' विभिन्न पीढ़ीगत समूहों के लोगों के बीच दोस्ती पर प्रकाश डालती है.

युवा और वृद्ध दोनों प्रतिभागियों ने कहा कि वे इस बात से सहमत हैं कि लोगों के बीच पीढ़ियों के एज गैप ने अप्रत्याशित तरीकों से कंपनी, मौज-मस्ती और आनंद की पेशकश की.

ब्रायन के बारे में मुझे जो चीजें पसंद हैं, उनमें से एक यह है कि हम गहरी बातचीत कर सकते हैं. उन्होंने हाल ही में मुझसे पूछा कि मुझे क्यों लगता है कि वह इतना खुश और संतुष्ट जीवन जीते हैं.

बहुत विचार करने के बाद मैंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि ऐसा इसलिए था क्योंकि उसके पास जो कुछ भी है उसके लिए वह आभारी हैं, उन्होंने भौतिक चीजों की तुलना में मानवीय संबंधों पर जोर दिया. उनका दिल बहुत सकारात्मक और युवा है.

दोस्ती को हो गए चार साल

हम एक-दूसरे को चार साल से जानते हैं और वह मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं. ब्रायन के साथ मेरी दोस्ती हुए चार साल हो गए हैं और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं. वो एक सच्चे दोस्त साबित हुए हैं.

ऐसा व्यक्ति जिस पर मैं भरोसा कर सकती हूं कि वह अच्छे और बुरे समय में हमेशा साथ रहेंगे. जब मेरे पति का व्यवसाय महामारी लॉकडाउन के दौरान बंद हो गया था. ब्रायन का समर्थन हमारे लिए एक पिलर की तरह था.

जब मेरी चार साल की बेटी का हाल ही में टॉन्सिल हटाए गए तो उन्होंने मुझे शुभकामनाएं भेजीं और लगातार उसके बारे में पूछते रहे. जब जीवन मुझे निराश करता है तो मैं ज्ञान या बहुत जरूरी हंसी के लिए हमेशा ब्रायन की ओर रुख करती हूं.

इसके बाद हमारा परिवार मेलबर्न से विक्टोरिया देश के एक छोटे से टाउन में शिफ्ट हो गए थे. ब्रायन और मैं अभी भी अक्सर पर बातचीत करते रहते हैं और मुझे हमेशा उनकी बातें सुनने में आनंद आता है.

वह मुझे अपने खूबसूरत बगीचे की तस्वीरें और हमारे पुराने पड़ोस की तस्वीरें भेजते हैं जबकि मैं उन्हें ग्रामीण जीवन का आनंद लेते हुए हमारे बच्चों की तस्वीरें भेजती हूं.

अगर आप नए दोस्त बनाने के लिए तैयार हैं. ऐसे दोस्त जो आपको आगे बढ़ने में मदद करते हैं और अपनी बातों से आपको प्रेरित करते हैं, खुशी देते हैं तो मैं आपको सलाह देती हूं कि आप अपने लिए ब्रायन खोजें. आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि उम्र वास्तव में सिर्फ एक नंबर है.