Meri Kahania

LPG Cylinder: गिरे गैस सिलेंडर के दाम जाने, इतने रुपये की हुई गिरावट, जानें नई कीमत

केंद्र सरकार की ओर तमाम कोशिश की जा रही हैं कि किसी तरह से महंगाई को काबू किया जा सके, जिससे ग्राहकों को किसी से दिक्कतें ना हो।
 
LPG Cylinder: गिरे गैस सिलेंडर के दाम जाने, इतने रुपये की हुई गिरावट, जानें नई कीमत

Meri Kahania, New Delhi: सरकार ने अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में अब एक बार फिर गिरावट कर दी है, जिससे जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

अगर आपका सिलेंडर कनेक्शन कमर्शियल है तो फिर सस्ते में गैस सिलेंडर खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं। 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में गिरावट करने का ऐलान किया है।

कीमतों में 39 रुपये की कटौती कर दी है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 39.50 की गिरावट कर दी है। अगर आप सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो महानगरों में रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन महानगरों में जानिए गैस सिलेंडर का भाव

राजधानी दिल्ली में अब 19 किलोग्राम वाला गैस सिलेंडर 1757.50 रुपये में मिल रहा है। इसके साथ ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव नहीं किया है। अगर आप सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर तनिक भी देरी नहीं करें।

कमर्शियल सिलेंडर के भाव 1796.50 रुपये, मुंबई में 1749 रुपये, कोलकाता में 1908 रुपये और चेन्नई में 1968.50 रुपये रही। सिलेंडर के दाम में 39.50 रुपये की गिरावट कर दी है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 1869 रुपये, मुंबई में 1710 रुपये और चेन्नई में 1929.50 रुपये में मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले 1 दिसंबर को 19 किलोग्राम वाले LPG सिलेंडर के दाम में बदलाव करने का ऐलान किया गया था। 16 नवंबर को कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में 57 रुपये की गिरावट की गई थी।

फटाफट जानें घरेलू एलपीजी सिलेंडर का रेट

भारतीय महानगरों अगर आप सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें। अगस्त महीने में एलपीजी सिलेंडर के रेट में 200 रुपये कमी दर्ज की गई थी।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये और मुंबई में 902.50 रुपये दर्ज की गई।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में एलपीजी गैस की कीमत 918.50 रुपये प्रति सिलेंडर है। अब उम्मीद है कि आने वाले दिनों में गैस सिलेंडर के दाम में और भी गिरावट दर्ज की जा सकती है।