LPG GAS उपभोक्ता 500 रुपये में खरीद सकेंगे सिलेंडर, जानें डिटेल
Meri Kahania

LPG GAS उपभोक्ता 500 रुपये में खरीद सकेंगे सिलेंडर, जानें डिटेल

LPG Gas E-KYC: अगर आप गैस सिलेंडर उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की हो सकती है। अगर आप 500 रुपये में गैस सिलेंडर पाना चाहते हैं तो आपको काफी बड़ा झटका लग सकता है।
 
LPG GAS उपभोक्ता 500 रुपये में खरीद सकेंगे सिलेंडर, जानें डिटेल

Meri Kahania, New Delhi: जानकारी के लिए बता दें अभी सिर्फ उज्जवला स्कीम के तहत एलपीजी ग्राहकों को इसका लाभ दिया जा रहा है।

बता दें गैस एजेंसियों ने उज्जवला गैस उपभोक्ताओं के लिए ई-केवाईसी करना जरुरी कर दिया है। जिले में उज्जवला गैस उपभोक्ताओं की काफी संख्या हैं जिनको घर में बैठे-बैठे ही लाभ प्राप्त होगा।

बता दे इस समय एजेंसियों का सर्वर डाउन चल रहा है इस वजह से ईकेवाईसी कराने में जरा समस्या आ रही है। इसके लिए कंपनियों ने गैस एजेसियों को ईकेवाईसी केवल उज्जलवा स्कीम के तहत गैस उपभोक्ताओं को लेने के लिए कहा है।

सरकार ने इसके लिए घोषणा पत्र जारी कर सब्सिडी सिर्फ ईकेवाईसी कराने वाले ग्राहकों को ही दी जाएगी। इसके लिए काफी जोरों से तैयारियां चल रही हैं। गैस उपभोक्ताओं को समय पर सब्सिडी मिल जाए, इसके लिए ई-केवाईसी करने के निर्देश जारी किया है।

सिर्फ इतने दिनों का समय बचा

जानकारी के लिए बता दें सरकार ने लोगों को 31 दिसंबर तक ई-केवाईसी कराना जरुरी कर दिया है। यानि कि आपके पास 7 दिनों का समय हैं। इसके लिए ग्राहकों को ये भी डर है

कि समय पर ई-केवाईसी नहीं कराई तो सब्सिडी से वंचित रह जाएंगे। वहीं लोग जल्द-जल्द से ईकेवाई कराने में लगे हैं। ये निर्देश सिर्फ उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now