Meri Kahania

LPG Gas Cylinder: गैस सिलेंडर ग्राहकों को 300 रुपये सस्ता मिलेगा सिलिंडर, जानें कैसे?

केंद्र सरकार पीएम उज्जवला योजना से जुड़े लोगों के ऊपर इन दिनों मेहरबान हो रही है, जिसका फायदा भी मिल रहा है।
 
LPG Gas Cylinder: गैस सिलेंडर ग्राहकों को 300 रुपये सस्ता मिलेगा सिलिंडर, जानें कैसे?

Meri Kahania, New Delhi: अगर आप गैस सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, क्योंकि आप अब कुल 603 रुपये में एलपीजी सिलेंडर खरीदकर घर ला सकते हैं।

अगर आप एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर भैया तनिक भी समय ना गंवाएं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा।

हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसकी सहायता से करीब 300 रुपये सस्ते में खरीदारी करने का मौका हाथ से निकाला सकते हैं जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

वैसे भी अब चर्चा है कि सरकार एक बार फिर सिलेंडर के दाम में कटौती कर सकती है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

जानिए कैसे सस्ते में मिल रहा एलपीजी सिलेंडर

एलपीजी सिलेंडर पर केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से अब बंपर सब्सिडी प्रदान की जा रही है, जिसमें लोगों को बंपर फायदा मिलेगा। पीएम उज्जवला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर बहुत सस्ते में मिल रहा है। इस योजना के तहत ग्राहकों को 300 रुपये की बंपर सब्सिडी प्रदान की जा रही है।

अगर आप दिल्ली के निवासी हैं और सब्सिडी वाला सिलेंडर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर मौका हाथ से ना जाने दें। मार्केट में सामान्य सिलेंडर का प्राइस 903 रुपये चल रहा है।

अगर आप पीएम उज्जवला योजना के तहत इसकी खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो 300 रुपये कम में खरीद सकते हैं। इस हिसाब से 603 रुपये में एलपीजी सिलेंडर घर ला सकते हैं जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो मौका बिल्कुल नहीं गंवाए।

उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा

एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर तनिक भी समय बर्बाद ना करें। वैसे भी सरकारी रिपोर्ट के अनुसार भारत में साल 2014 में एलपीजी उपभोक्ताओं की संख्या 14 करोड़ थी।

अब यह बढ़कर 33 करोड़ हो चुकी है। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम उज्जवला योजना को नरेंद्र मोदी ने साल 2016 में शुरू किया था। इसका मकसद गरीब परिवारों को सब्सिडी पर सिलेंडर प्रदान करना है।