LPG Price Update: 603 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, तुरंत निपटा लें जरूरी काम
Meri Kahania

LPG Price Update: 603 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, तुरंत निपटा लें जरूरी काम

केंद्र सरकार की ओर से गरीबों को बड़ी मदद देने के लिए खूब कदम उठाए जा रहे हैं, जिसका असर जमीन पर भी देखने को मिल रहा है। कुछ दिन पहले सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में गिरावट कर बड़ी खुशखबरी देने का काम किया है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।
 
LPG Price Update: 603 रुपये में कैसे मिलेगा गैस सिलेंडर, तुरंत निपटा लें जरूरी काम

 Meri Kahania, New Delhi: इस बीच हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे कुल करीब 600 रुपये में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है।

अब आप 14.2 किलो वाला गैस सिलेंडर बहुत ही सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। आपने खरीदारी करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

गैस सिलेंडर पर मिल रही इतनी सब्सिडी

एलपीजी सिलेंडर पर ग्राहकों को 300 रुपये की सब्सिडी मिल रही है। यह सब्सिडी ऐसे लोगों को मिल रही है, जिनका नाम पीएम उज्जवला योजना से लिंक है जिसका आप फायदा उठा सकते हैं।

अगर आपका नाम पीएम उज्जवला योजना से लिंक है तो फिर 300 रुपये की सब्सिडी का लाभ प्राप्त कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर के दाम 903 रुपये हैं इस बीच आपके नाम पीएम उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन है तो फिर सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं।

आपको 300 रुपये की सब्सिडी आराम से मिल रही है। इस हिसाब से आपको मात्र 603 रुपये में गैस सिलेंडर मिल जाएगा जो किसी वरदान की तरह है। आपने खरीदारी करने का ऑफर निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। इस योजना की शुरुआत सरकार ने साल 2016 में की थी।

हर साल बढ़ रहे रहे उज्जवला योजना के लाभार्थी

पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों की संख्या सालाना बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। सरकार अब अगले तीन साल में 75 लाख एलपीजी कनेक्शन जारी करने वाली है, जिसमें लाभार्थियों की संख्या काफी बढ़ जाएगी।

कुछ दिन पहले केंद्रीय कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया है। पीएम उज्ज्वला योजना के में लाभार्थियों की संख्या 10.35 करोड़ तक हो गई है। अगर आप इस योजना का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो अधिकारिक वेबसाइट www.pmuy.gov.in पर क्लिक करना होगा।

WhatsApp Group Join Now