Maruti अपनी इस एसयूवी पर दे रही है लाखों रूपयों की छूट, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग  
Meri Kahania

Maruti अपनी इस एसयूवी पर दे रही है लाखों रूपयों की छूट, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग  

Maruti jimi: आप भी कम कीमत में चमचमाती कार खरीदने का सपना पूरा करना चाहते है तो आपके पास अब सुनहरा मौका है. क्योंकि मारूति कंपनी अपने ग्राहकों को इस कार पर तगड़ा डिस्काउंट ऑफर दे रही है. जिसमें आप 2 लाख रूपये की भारी बचत कर सकते है. आइए जानते है इस एसयूवी के फीचर्स और कीमत...
 
Maruti अपनी इस एसयूवी पर दे रही है लाखों रूपयों की छूट, खरीदने के लिए टूट पड़े लोग  

Meri Kahania, New Delhi: जिम्नी को मारुति सुजुकी दो वैरिएंट जेटा और अल्फा वैरिएंट में पेश करती है. कंपनी ने हाल ही में इसके थंडर एडिशन को 10.75 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है.

पहले जिम्नी जेटा एमटी की कीमत 12.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती थी. लेकिन अब कंपनी ने इसकी कीमत में 2 लाख रुपये की कटौती की है. अब जिम्नी की शुरूआती कीमत 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

जिम्नी जेटा ऑटोमैटिक की पुरानी कीमत 13.94 लाख रुपये थी, लेकिन अब इसकी कीमत 11.94 लाख रुपये है. इस ट्रिम की कीमत में भी कंपनी ने 2 लाख रुपये की कटौती की है.

जिम्नी अल्फा एमटी की नई कीमत अब 12.69 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने इसकी कीमत 1 लाख रुपये कम कर दी है.जिम्नी अल्फा मैनुअल ट्रांसमिशन डुअल टोन की कीमत पहले 13.85 लाख रुपये थी.

लेकिन अब यह 12.85 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है. अल्फा ऑटोमैटिक भी अब 13.89 लाख रुपये की नई कीमत पर उपलब्ध है.जिम्नी अल्फा ऑटोमैटिक डुअल टोन की नई कीमत 14.05 लाख रुपये है.

इसकी कीमत में भी 1 लाख रुपये की कटौती कर दी गई है.मारुति जिम्नी में 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन मिलता है जो 105 बीएचपी की पॉवर और 134Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध है. जिम्नी के दोनों वैरिएंट्स में 4-व्हील ड्राइवट्रेन (4WD) स्टैंडर्ड तौर पर दिया जा रहा है.

फीचर्स बात करें तो जिम्नी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई फीचर्स शामिल हैं.

सुरक्षा के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल-होल्ड असिस्ट, रियरव्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर दिया गया है. जिम्नी के सभी मॉडलों में हार्ड टॉप रूफ मिलता है.

WhatsApp Group Join Now