Monsoon Forecast:  IMD का अलर्ट! अगले दो दिनों तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Meri Kahania

Monsoon Forecast:  IMD का अलर्ट! अगले दो दिनों तक इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड 

देशभर में अब मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से अपना रंग बदलता हुआ नजर आ रहा है। ज्यादातर राज्यों में सर्दी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है।
 
 योगी सरकार ने स्कूलों के लिए लागु किया नया नियम, इन 7 जिलों में होगा लागू

Meri Kahania, New Delhi:  अब लोगों ने गर्म कपडे निकालने शुरू कर दिए हैं। तापमान गिरने से लोगों को अब सर्दी का एहसास होने लगा है।

राजधानी दिल्ली की बात करें तो सुबह के वक्त कोहरे के साथ ठंडक का बढ़ना भी शुरू हो गया है। लोगों ने कंबल भी निकाल लिए हैं। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री दर्ज किया गया है।

दक्षिण भारत के तमाम हिस्सों में बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को ट्रेवल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्काईमेट के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल मौसम शुष्क मौसम बना हुआ है।

मौसम विभाग की मानें तो करीब 10 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। नवंबर के आखिरी हफ्ते में दिल्ली में ठंड बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। दिल्ली में सुबह के वक्त बाहर निकलने में काफी सर्दी महसूस हो रही है।

गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कल (16 नवंबर) को हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। 17 नवंबर से 21 नवंबर तक तापमान में हल्की बढ़त देखी जा सकती है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, 15 नवंबर को तिरुवल्लुर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, रानीपेट, वेल्लोर, तिरुपत्तूर और तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

आज तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। तमिलनाडु के तटीय और आंतरिक जिलों में मंगलवार को भारी बारिश के बाद कई
जिलों ने आज स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया था।

मंगलवार को अरियालुर, तंजावुर, विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई, नागपट्टिनम, तिरुवरुर और कुड्डालोर जिलों में भी स्कूल बंद रहे। अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 और 17 नवंबर को तमिलनाडु के थूथुकुडी, विरुधुनगर, मदुरै, डिंडीगुल, शिवगंगा, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुचिरापल्ली, पेरम्बलुर, अरियालुर और कुड्डालोर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। धीरे-धीरे आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

WhatsApp Group Join Now