Meri Kahania

My Story : शादी के बाद पत्नी के करीब नहीं आया पति, तो पत्नी ने उठाया ये कदम

पति और पत्नी का रिश्ता काफी महत्पूर्ण रिश्ता होता है. लेकिन अगर शादी के बाद पति पत्नी को सुख नहीं दे पाता है तो पत्नी इस बात को सहन नहीं कर पाता है. इसी तरह से एक पत्नी अपने पति के बारे में बताया है कि उसका पति उनकी शादी के बाद 10 तक संबंध नहीं बना पाता है तो पत्नी सबको ये बातें बता देती है.

 | 
शादी के बाद पत्नी के करीब नहीं आया पति, तो पत्नी ने उठाया ये कदम

Meri Kahani,New Delhi रिश्तों में जब झूठ या फरेब की वजह से दरार आने लगे तो उन्हें संभावना बड़ा मुश्किल हो जाता है. खासतौर से वो धोखा जब आपके दिल के सबसे करीबी इंसान ने किया हो.अग्रेंजी वेबसाइट 'द सन' के रिलेशनशिप पोर्टल में एक महिला ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा साझा किया है।

महिला ने अपनी आपबीती बयां करते हुए लिखा, '10 साल पहले जब मेरे पति ने मुझे धोखा दिया था मैं तभी से उसे पसंद नहीं करती हूं. लेकिन वो आज भी मुझे अपने साथ हमबिस्तर होने के लिए मजबूर करता है।

महिला ने आगे बताया, 'मेरे पति की पहली पत्नी उसे और उसके दो छोटे-छोटे बच्चों को छोड़कर चली गई थी. तबसे मैंने ही परिवार की पूरी जिम्मेदारियों को अपने कंधों पर उठाया. लेकिन मुधे नहीं पता था कि एक दिन वही शख्स मेरे साथ धोखा करेगा।

महिला ने लिखा, 'मेरी उम्र 42 साल है और मेरा पति 45 साल का है. उसके बच्चे मेरी छोटी सी दुनिया हैं. ये जानते हुए भी कि उसने मुझे धोखा दिया है, मैं उसे वापस ले आई, क्योंकि मुझे बच्चों की बहुत चिंता थी. अगर वो ना होते तो मैं उसे बहुत पहले छोड़कर जा चुकी होती।

'लेकिन अब मैं उसे और बर्दाश्त नहीं कर पा रही हूं. वो मुझे अभी भी संबध बनाने के लिए परेशान करता है. मैं जब भी उसके बगल से गुजरती हूं, वो अश्लील हरकतें करने की कोशिश करता है. उसे अभी भी ये बात नहीं समझ आ रही है कि हमारा रिश्ता पहले जैसा नहीं रह गया है. वो समय जा चुका है।

महिला की दर्दभरी कहानी सुनने के बाद रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने कहा, 'आपने इस ईर्ष्या को लंबे समय तक अपने अंदर समेटकर रखा है. उसे आपके साथ धोखा नहीं करना चाहिए था. लेकिन मैं इस बात को लेकर चिंतिंत हूं कि आपको अब इस रिश्ते से क्या मिल रहा है।

'आपने बताया कि अब आप उसे पसंद नहीं करती हैं. लेकिन क्या आप अभी भी उससे प्यार करती हैं? अगर आप वाकई में उनसे प्यार करती हैं तो आपको अपने रिश्ते को बचाने के लिए संघर्ष करना चाहिए।

रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने सुझाव देते हुए कहा, 'आपको सही समय देखकर अपने पति से बात करनी चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि आप लोगों के बीच जो कुछ भी हुआ उससे वो खुश नहीं हैं. साथ ही आप किसी प्रशिक्षित काउंसिलर की भी मदद ले सकती हैं।

रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने कहा कि उसने पहले भी कई महिलाओं की जिंदगी को सही ट्रैक पर आते हुए देखा है. इसलिए वो चाहे तो इस मुश्किल समय से निपटने के लिए उसके बताए टिप्स की मदद ले सकती है।


 

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended