Old Note : इन पुराना सिक्का से बन सकते है अमीर, जाने पूरी जानकारी 
Meri Kahania

Old Note : इन पुराना सिक्का से बन सकते है अमीर, जाने पूरी जानकारी 

Old Note: कई लोगों को पुराने नोट और सिक्कों को रखने का काफी शौक होता है। ऐसे में वो इन्हें खरीदने के लिए लाखों रुपये तक की बोली लगा देते हैं।
 
Old Note : इन पुराना सिक्का से बन सकते है अमीर, जाने पूरी जानकारी 

Meri Kahania, New Delhi: अब तक कई पुराने सिक्कों और नोटों को लोग लाखों रुपये की बोली लगाकर खरीद चुके हैं। अगर आप भी पुराने नोट या सिक्कों का शौक रखते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। अगर आपके गुल्लक में कोई पुराना खास सिक्का या नोट है।

तो उसे बेचकर आप लखपति या करोड़पति बन सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास 5 रुपये के नोट के बारे में बताने वाले हैं। अगर ये नोट आपके पास है, तो आप खूब सारा पैसा कमा सकते हैं।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो एक खास पांच रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाता हुआ इंसान और 786 नंबर लिखा है। अगर आपके पास ये नोट है, तो इसे बेचकर आपका एक बड़ा फायदा हो सकता है। 

अगर आपके पास ये नोट है, तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच सकते हैं। इस तरह के नोट की नीलामी इन वेबसाइटों पर एक बड़े दाम पर होती है। इन वेबसाइटों पर पुराने और दुर्लभ सिक्कों को लाखों करोड़ों रुपये में खरीदा जाता है।

आप इन सिक्कों और नोटों को Ebay जैसी ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइटों पर नीलाम कर सकते हैं। अगर आपके पास वह पांच रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाता हुआ इंसान और 786 अंक छपा हुआ है।

उस नोट को बेचकर अगर आप भी लखपति बनना चाहते हैं। इसके लिए आपको नोट की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना है। ध्यान दें कि वेबसाइट पर जो फोटो आपने अपलोड किया है। वह साफ और स्पष्ट होनी चाहिए। 

फोटो अपलोड करने के बाद उस नोट की नीलामी शुरू हो जाएगी। अगर आपकी किस्मत अच्छी रहती है, तो इस स्थिति में उस नोट को लाखों रुपये की नीलामी में खरीदा जा सकता है।

कई दुर्लभ सिक्कों और नोटों को इन वेबसाइटों पर लाखों और करोड़ों रुपये में खरीदा जाता है। एक रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में बिका था।

इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी। इसके अलावा इस पर 786 अंक भी लिखा हुआ था। 

WhatsApp Group Join Now