PAN CARD: अब घर बैठे बनवाएं PAN कार्ड, तरीका ऐसा कि खिल जाएं लोगों के चेहरे
Meri Kahania

PAN CARD: अब घर बैठे बनवाएं PAN कार्ड, तरीका ऐसा कि खिल जाएं लोगों के चेहरे

वर्तमान जमाने में पैन कार्ड की बाध्यता लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके नहीं होने पर लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके पास पैन कार्ड नहीं तो फिर वित्तीय सभी काम बीच में लटक जाएंगे, जिससे लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं।
 
PAN CARD: अब घर बैठे बनवाएं PAN कार्ड, तरीका ऐसा कि खिल जाएं लोगों के चेहरे

Meri Kahania, New Delhi: अब तो हालात ऐसे हैं कि पैन कार्ड बिना आपका किसी बैंक में अकाउंट भी ओपन नहीं हो सकेगा। इसलिए आपके पास अगर पैन कार्ड बना हुआ है तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि अब आप घर बैठे यह काम करवा सकते हैं।

हम आपको एख ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करने पर घर बैठे पैन कार्ड बन जाएगा।

इससे आपकी सभी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको बस कुछ रुपये का ही खर्च करना पड़ेगा जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। आप बिना धक्के खाए ही सिंपल तरीके से पैन कार्ड को बनवाने का काम कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना है और ऑनलाइन पेमेंट करने के बस कुछ ही दिनों में पैन कार्ड हाथ में आ जाएगा। तरीका जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक ध्यान से पढ़ना होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

जानिए कैसे बनवाएं पैन कार्ड

पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल पर जाएं और फिर Apply For Pan Card लिखकर सर्च करना होगा। इसके बाद सर्च रिजल्ट सामने आएगा और आफ NSDL का पहला लिंक खुल जाएगा।

इसमें आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद NSDL की ऑफिशियल साइट पर Apply Online सेक्शन में एप्लिकेशन टाइप में आपको न्यू पैन ऑप्शन सिलेक्ट करने की जरूरत होगी।

फिर स्क्रीन पर दिख रहे फॉर्म को पूरा भरने की जरूरत होगी। जैसे, नाम, डेट ऑफ बर्थ, ईमेल आईडी जैसी डिटेल्स भरने की जरूरत होंगी।

जानिए कितनी भरनी होगी फीस

पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको कुछ शुल्क देना होगा। आधार कार्ड की जानकारी देने के बाद 106.90 रुपये फीस जमा करनी होगी। इस फीस में जीएसटी भी शामिल की गई है।

इसके बाद फीस पेमेंट करने के बाद आप लोगों ने पैन कार्ड एप्लिकेशन भरते समय जो पता दिया होगा, उस पते पर लगभग 15 दिनों से 20 दिनों के भीतर आपको पैन कार्ड आसानी से मिल जाएगा। इससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

WhatsApp Group Join Now