Meri Kahania

PNB ग्राहकों के लिए ज़रूरी अपडेट, अब ATM से पैसे निकालने पर लगेगा GST 

अगर आपका भी अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है तो ये खबर आपको झटका दे सकती है. आज से अगर आप बिना बैलेंस के ATM चेक करते हैं या आपके ATM से पैसे नहीं निकलते हैं तो आपको इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा.
 
PNB ग्राहकों के लिए ज़रूरी अपडेट, अब ATM से पैसे निकालने पर लगेगा GST 

Meri Kahania, New Delhi:  इस बात की जानकारी बैंक ने खुद अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी है. इसके साथ ही बैंक अपने ग्राहकों को मेसेज के जरिये भी इस बात की जानकारी दे रहा है.

बता दें, नियम के मुताबिक, आपको अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखना जरूरी होता है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो बैंक आपके अकाउंट से पेनल्टी चार्ज काट लेते हैं. आईये आपको बताते हैं कि बैंक फेल्ड ट्रांजेक्शन पर कितना चार्ज ले रहा है.

इतना लगेगा चार्ज-
पंजाब नेशनल बैंक फेल्ड ट्रांजेक्शन पर 10 रुपये GST के साथ चार्ज करेगा. यानि अगर आपके अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं मेंटेन है और आप ATM में बैलेंस चेक करने के लिए कार्ड डालते हैं तो आपको 10 रुपये GST के साथ पेनल्टी चार्ज देना पड़ेगा.

वहीं, अगर आपके अकाउंट में मिनिमम बैलेंस है लेकिन किसी टेक्निकल दिक्कत के कारण आप पैसे नहीं निकाल सके और ट्रांजेक्शन फेल हो गई है तो पेनल्टी लगने पर आप इसकी शिकायत कर सकते हैं.

अगर आप बैंक में फेल्ड ट्रांजेक्शन की शिकायत करते हैं तो शिकायत मिलने के 3 से 7 दिन के अंदर बैंक आपका पैसा वापस कर देगा. वहीं, अगर 30 दिन में आपका पैसा वापस नहीं आता है तो बैंक आपको हर दिन के हिसाब से 100 रुपये मुआवजा देगा.

फेल्ड ट्रांजेक्शन पर यहां करें शिकायत-
आपकी ट्रांजेक्शन टेक्निकल दिक्कत की वजह से अगर फेल होती है तो आपको इसकी शिकायत बैंक में करनी होगी. आप इसके लिए बैंक द्वारा जारी किये गए 1800180222 और 18001032222 नंबर्स पर शिकायत कर सकते हैं.