PNB ने दी बड़ी खबर, ये काम करने में न करें देरी वरना बंद हो जाएगा खाता
Meri Kahania

PNB ने दी बड़ी खबर, ये काम करने में न करें देरी वरना बंद हो जाएगा खाता

PNB KYC Update: पब्लिक सेक्टर की बैंक पीएनबी अपने ग्राहकों के लिए खास खबर लेकर आई है। यदि आपका भी पीएनबी में खाता है तो आपको सावधान रहने की जरुरत है नहीं तो आपका बैंक खाता बंद हो जाएगा।
 
PNB ने दी बड़ी खबर, ये काम करने में न करें देरी वरना बंद हो जाएगा खाता

Meri Kahania, New Delhi: जानकारी के लिए बता दें पीएनबी के द्वारा 7 दिसंबर को एक प्रेस रिलीज जारी की गई है उसने अपने ग्राहकों को कहा है कि जल्द से जल्द अपने केवाईसी यानि कि नो योर कंज्यूर डिटेल को अपडेट करा लें नहीं तो आपका सेविंग खाता बंद हो जाएगा। इसके लिए बैंक की तरफ से 18 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया है।

पीएनबी की तरफ से ये कहा गया है कि आरबीआई की ओर से इसको लेकर गाइडलाइन जारी की गई है जिसें ग्राहकों को केवाईसी अपडेट को अनिवार्य किया गया है। यदि आपका खाता 30 सितंबर 2023 से केवाईसी नहीं हुई है तो आप 18 दिसंबर से पहले करा सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले पीएनबी वन, इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, रजिस्टर्ड ईमेल, पोस्ट के द्वारा या खुद बैंक जाकर अपनी सारी डिटेल्स को अपडेट करानी है। यदि आपका खाता अपडेट नहीं हुआ तो आपके खाते का ऑपरेशन रोका जा सकता है।

केवाईसी के लिए कौन सी डिटेल्स है जरुरी

पीएनबी यानि कि पंजाब नेशनल बैंक ने कहा कि ग्राहकों को केवाईसी के लिए आईडी प्रूफ, एड्रेस फ्रूफ  देना होगा। इसके साथ में पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड की फोटोकॉपी, इनकम प्रूफ, मोबाइल नंबर वगैरह देना होगा।

WhatsApp Group Join Now