Meri Kahania

Royal Enfield Bullet है लोकप्रिय, जानिए इसके फीचर्स जिनके कारण है मजेदार

Royal Enfield Classic 350: भारतीय टू व्हीलर मार्केट में सबसे ज्यादा बिक्री कम्युटर सेगमेंट बाइक्स की होती है। इस सेगमेंट की बाइक्स में बेहतर इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज कंपनियां उपलब्ध कराती हैं। वहीं इनकी कीमत भी कम होती है।
 
Royal Enfield Bullet है लोकप्रिय, जानिए इसके फीचर्स जिनके कारण है मजेदार

Meri Kahania, New Delhi: जिस कारण से इस सेगमेंट की बाइक्स को ग्राहक सबसे ज्यादा खरीदते हैं। लेकिन एक और सेगमेंट भी है जिसमें मौजूद बाइक्स की लोकप्रियता कम्युटर सेगमेंट बाइक से कुछ कम नहीं है।

देश का क्रूजर बाइक सेगमेंट अपने प्रीमियम और रेट्रो लुक के साथ आने वाली बाइक्स के लिए जाना जाता है। अगर कम्युटर बाइक से तुलना करें तो क्रूजर सेगमेंट बाइक्स में ज्यादा पॉवरफुल इंजन लगा होता है। वहीं इनकी कीमत भी ज्यादा होती है।

क्रूजर बाइक सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। कंपनी की बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) बाइक इस सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है।

Royal Enfield Classic 350 बाइक के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की क्रूजर सेगमेंट बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) में आपको काफी पॉवरफुल इंजन मिलता है। इसके इंजन के बारे में डिटेल से बात करें तो इस बाइक में 349.34 सीसी का इंजन लगा हुआ है।

जो 20.21 Ps का अधिकतम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें बेहतर परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) बाइक का रोड प्रेजेंस काफी अच्छा है और कंपनी ने इसमें काफी ज्यादा माइलेज ऑफर किया है।

इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का कहना है कि एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक को 41.55 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है।

इस बाइक को मार्केट में 1.93 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.25 लाख रुपये रखी गई है।