SBI और यूनियन बैंक की FD पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल
Meri Kahania

SBI और यूनियन बैंक की FD पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल

आपके पास पैसा और उसपर ठीक ठाक ब्याज कमाने की सोच रहे हैं तो प्लीज बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि सरकार की तरफ से कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं।
 
SBI और यूनियन बैंक की FD पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल

Meri Kahania, New Delhi: स्कीम ऐसी कि हर हाल में आपको पैसा जमा करने पर ठीक ठाक ब्याज के रूप में रकम मिल जाएगी जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं।

अगर आप किसी बैंक में एफडी करना चाहते हैं तो फिर सबसे अच्छा ऑप्शन आपके पास एसबीबआई और यूनियन बैंक होगा, जिन्होंने खाताधारकों के लिए तगड़ा ऐलान किया है।

दोनों ही बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट(एफडी) पर ब्याज की दरों में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इससे एफडी करने वाले लोगों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है, जिसके लिए नीचे तक ध्यान से आर्टिकल पढ़ना होगा।

फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में इजाफा

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तो फिर एसबीआई और यूनियन बैंक आपके पास अच्छा मौका है, जहां से आपको ठीक ठाक इनकम हो जाएगी। आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें। दोनों ही बैंको ने दो करोड़ से कम फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर ब्याज दरों में 0.50 प्रतिशत तक का इजाफा किया है।

चुनिंदा अवधि के एफडी पर बढ़ाई गई नई दरें 27 दिसंबर से भी लागू करने का फैसला लिया गया है। एसबीआई के मुताबिक, सात से लेकर लेकर 45 दिन तक के लिए एफडी पर 0.50 प्रतिशत ज्यादा यानी 3.50 फीसदी तक ब्याज आराम से मिल जाएगा।

इसके साथ ही 46 से 179 दिन वाले एफडी पर 0.25 से ज्यादा ब्याज यानी 4.75 फीसदी ब्याज की रकम प्रदान की जाएगी। दो से तीन साल की अवधि पर सबसे ज्यादा सात प्रतिशत ब्याज का पैसा दिया जाना है।

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा रिटर्न

यूनियन बैंक के जानकारी दी कि उसने फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.25 प्रतिशत ब्याज बढ़ाने का फैसला किया है। बैंक के अनुसार, सात दिन से 14 दिन की अविधि के जमा पर अब तीन प्रतिशत ब्याज की रकम दी जाएगी।

इसके साथ 121 दिन से लेकर 180 दिन के निवेश पर 4.4 प्रतिशत और एक साल की जमा राशि पर 6.30 प्रतिशथ का ब्याज मुहैया कराया जाएगा। बैंक के खाताधारकों को 399 दिन के निवेश पर जमा पर सात प्रतिशथ जबकि पांच साल से 10 साल की जमा पर 6.70 प्रतिश ब्याज मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now