SBI Clerk Prelims Exam 2023: SBI में क्लर्क की निकली बम्पर भर्ती, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
Meri Kahania

SBI Clerk Prelims Exam 2023: SBI में क्लर्क की निकली बम्पर भर्ती, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अगर आपने एसबीआई की क्लर्क भर्ती में आवेदन किया है तो अब मौज आ गई हैं। अब परीक्षा की तारीख पर एक ऐसा अपडेट आया है,
 
SBI Clerk Prelims Exam 2023: SBI में क्लर्क की निकली बम्पर भर्ती, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Meri Kahania, New Delhi: जिसे जानकर अभ्यर्थियों का दिल खुश हो जाएगा। माना जा रहा है कि एसबीआई की तरफ से जनवरी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इस परीक्षा में कई लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। बैंक की ओर से जल्द ही इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाने संभव माने जा रहे हैं। एसबीआई ने आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

एसीआई भर्ती में अगर आपने आवेदन किया है तो फिर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप फटाफट एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, जिसके लिए आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

एसबीआई क्लर्क भर्ती में आपने आवेदन किया है तो फिर परीक्षा पर बड़ा अपडेट सामने आया है। परीक्षा का आयोजन जनवरी 2024 में किया जाना है, जिसकी तारीख आधिकारिक तौर पर तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह बातें कही जा रही हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की तरफ से हाल ही में निकाली गई 8773 जूनियर एसोसिएट्स (कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स) पदों पर भर्ती के लिए प्रवेश पत्र इसी महीने के अंत तक जारी किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, बैंक की तरफ से हॉल टिकट 27 दिसंबर, 2023 को रिलीज किए जाने हैं। परीक्षा प्रवेश पत्र जारी होने के बाद यह आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/careers से डाउनलोड करने का काम कर सकेंगे। क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन जनवरी में होना तय माना जा रहा है।

जानिए कितने चरणों में होगी परीक्षा

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 परीक्षा दो चरण में होनी है। प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा। प्रारंभिक चरण में सफल होने वाले अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता करेंगे। इसके साथ ही परीक्षा से पहले, एसबीआई एडमिट जारी किया है।

आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा में जनवरी में आयोजना किया जा सकता है। मुख्य परीक्षा फरवरी में संभावित है। एसबीआई क्लर्क अधिसूचना 2023 नवंबर में जारी की गई थी।

इसके बाद कैंडिडेट्स से एप्लीकेशन फॉर्म मांगे गए थे। इसके बाद, 10 दिसंबर, 2023 तक उम्मीदवारों को फॉर्म भरने का अवसर दिया गया था। इसमें कई लाख लोगों ने फॉर्म भरा था।

WhatsApp Group Join Now