SBI ग्राहक बैंक जाकर करें ये एग्रीमेंट सिग्न, देरी करने पर होगा नुकसान
Meri Kahania

SBI ग्राहक बैंक जाकर करें ये एग्रीमेंट सिग्न, देरी करने पर होगा नुकसान

SBI Customers: अगर आप देश की सबसे बडी बैंक एसबीआई के यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बता दें एसबआई ने अपने यूजर्स के लिए काफी जरुरी अपडेट जारी किया हैं। इस अपडेट में बैंक ने 31 दिसंबर से पहले अपने इस काम को निपटाने को कहा है।
 
SBI ग्राहक बैंक जाकर करें ये एग्रीमेंट सिग्न, देरी करने पर होगा नुकसान

Meri Kahania, New Delhi: बता दें RBI के द्वारा सभी बैंकों को अपने बैंक लॉकर के नए समझौते पर साइन करने को कहा है। ये काम 31 दिसंबर तक पूरा होना चाहिए।

यदि आपका भी SBI में बैंक लॉकर है और आपने अभी तक नए एग्रीमेंट पर साइन नहीं किया है तो बैंक की तरफ से आपको कॉल भी आने वाली होगी।

31 दिसंबर तक एसबीआई ग्राहक निपटा ले ये काम

SBI के मुताबिक बैंक ने ग्राहकों के अधिकारियों को शामिल कर एक रिवाइज बैंक लॉकर कॉन्ट्रैक्ट को जारी किया है। अब ग्राहकों को इस नए समझौते पर साइन करना होगा। एसबीआई बैंक अपने ग्राहकों को फोन करके, मैसेज और ईमेल के द्वारा बैंक आने के लिए कह रहा है।

यदि आपका भी एसबीआई बैंक की किसी भी शाखा में बैंक लॉकर है तो वहां पर जाकर अपने नए बैंक लॉकर एग्रीमेंट पर साइन जरुर कर दें। नहीं तो बाद में परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

दिसंबर की आखिरी तारीख तक जरुर करना होगा ये काम

बता दें RBI ने सभी बैंकों को आदेश दिया है कि 31 दिसंबर तक सभी बैंक ग्राहकों से एग्रीमेंट पर साइन जरुर कराएं। इसके बाद बैंकों के द्वारा अपने ग्राहकों को जानकारी देने के लिए लॉकर से संबधित जानकारी आरबीआई के कुशल पोर्टल पर अपडेट करने का निर्देश भी दिया है।

एसबीआई बैंक लॉकर में कितना लगेगा चार्ज

शहरी और मेट्रो शहरों में एसबीआई ग्राहकों को छोटे लॉकर के लिए 2 हजार रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा। छोटे शहरों और ग्रमीण इलाकों में लॉकर का चार्ज जीएसटी के अलावा 1500 रुपये होगा। मेट्रो शहरों में लॉकर की कीमत 4 हजार रुपये प्लस जीएसटी है।

छोटे शहरों या ग्रामीण इलाकों में लॉकर चार्ज 3000 रुपये लगेगा। मेट्रो शहरों में जो भी ग्राहक बड़ा लॉकर लेते हैं उनको 8000 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा।

छोटे शहरों में बड़ें आकार वाले लॉकर का चार्ज 600 रुपये है। मेट्रो सिटी में बड़े लॉकर का चार्ज 12 हजार रुपये होगी। छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में बड़ें लॉकर का चार्ज 9 हजार रुपये जीएसटी के साथ में होगा।

WhatsApp Group Join Now