Meri Kahania

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, यूपी बिहार दिल्ली में कोहरा, जानें मौसम का हाल

Weather In India Today: जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है, जिसके कारण वहां पर सामान्य जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में इस वजह से पारा काफी नीचे चला गया है.
 
जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, यूपी बिहार दिल्ली में कोहरा, जानें मौसम का हाल

Meri Kahania, New Delhi: दिल्ली में आज (20 दिसंबर) का तापमान जहां न्यूनतम 6 डिग्री रहा तो वहीं अधिकतम तापमान 20 डिग्री पर जाने की संभावना है. 

पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी के कारण वहां से चलने वाली हवाओं की वजह से पास के मैदानी राज्यों में ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गई है. जिसके कारण मैदानी राज्यों में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर समेत सभी मैदानी इलाकों में बहुत ज्यादा ठंड पड़ रही है जिस वजह से यहां पर रहने वाले लोगों को शीत लहर से बच कर रहने का सुझाव दिया गया है. 

अभी और गिरेगा पारा!
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक हिमालयी क्षेत्र के राज्यों में और उसकी तलहटी में बसे जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, नेपाल जैसी जगहों पर जैसी बर्फबारी हो रही है उससे तो यही लगता है कि वहां पर आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

बाढ़ में तमिलनाडु के कई इलाके
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि दक्षिणी तमिलनाडु के 39 क्षेत्रों में अत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई है.

आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा कि तूत्तुक्कुडि, तिरुनेलवेली, तेनकासी और कन्याकुमारी जिलों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा दर्ज की गई और दक्षिणी तमिलनाडु में अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई.

इसमें कहा गया कि 20 दिसंबर से 21 दिसंबर को कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तूत्तुक्कुडि और तेनकासी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.