Meri Kahania

Sone ka taza bhav: आसमान पर पहुंची सोने की कीमतें, रेट सुनकर तुरंत खरीदें

दिनभर सोना-चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रही है जिससे हर किसी के मन में खरीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति पनपी रही।
 
SONE KA TAZA BHAV: आसमान पर पहुंची सोने की कीमतें, रेट सुनकर तुरंत खरीदें

Meri Kahania, New Delhi:  अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो बजट में ही खरीदारी कर मौके पर चौका मार सकते हैं, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

सोना अब अपने हाई लेवल रेट से काफी सस्ता बिकता दिखाई दिया, जिसका आप फायदा प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपने सोना खरीदारी करने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।

इसलिए जरूरी है कि आप समय रहते गोल्ड की खरीदारी कर पैसों की बचत कर लें, नहीं तो दिक्कतों का सामना करना होगा। सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर लें, जिसके बाद किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

जल्द जानें सभी कैरेट वाले सोने की कीमत

देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदकर मौके पर चौका मार सकते हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी (24) कैरेट वाले गोल्ड का रेट 62084 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने की कीमत की बात करें तो 61836 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

इसके साथ ही बाजार में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने की कीमत 56868 रुपये प्रति तोला दर्ज की जा रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगी। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड का दाम 46563 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का भाव 36319 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। चांदी के दाम की बात करें तो एक किलो 73652 रुपये में बिकती दिख रही है. इसलिए जरूरी है कि आप चांदी खरीदने का मौका हाथ से ना गंवाएं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह होगा।

जल्द जानें सोने की कीमत

देश के सर्राफा मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट वाले सोने का रेट घर बैठे जान सकते हैं। मार्केट में आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। इसके कुछ ही देर बाद आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी दे जाएगी, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदारी का ऑफर तनिक भी हाथ से ना जाने दें।