Meri Kahania

बुजुर्गों की चमकी किस्मत, अब हर महीने मिलेंगे इतने पैसे, जानिए

बुढ़ापे में अब आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि हम एक शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। स्कीम ऐसी कि एक बार जुड़ने के बाद फिर हर महीना निवेश करना होगा, जिसकी मैच्योरिटी पर बंपर फायदा मिलेगा जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।
 
बुजुर्गों की चमकी किस्मत, अब हर महीने मिलेंगे इतने पैसे, जानिए

Meri Kahania, New Delhi: इस स्कीम का नाम पीएम किसान मानधन योजना है, जिसके तहत हर महीना पेंशन देने का काम किया जाएगा। आपके पास कोई काम नहीं और इस स्कीम का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर टेंशन ना लें।

हम आपको एक बेहतरीन तरीका बताने जा रहे हैं जिससे जुड़कर आप मौके का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। स्कीम में अकाउंट ओपन करवाकर आपको हर महीने के हिसाब से इनवेस्टमेंट करना होगा। मैच्योरिटी के बाद हर महीना 3,000 रुपये पेंशन का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा।

स्कीम की खासियत

पीएम किसान मानधन योजना से जुड़कर आप हर महीना ठीक-ठाक कमाई कर सकते हैं। इससे जुड़ने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

इसके लिए सबसे पहले तो आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लिंक होना चाहिए। इसके अलावा उम्र को लेकर भी कुछ शर्तें तय की गई हैं।

इस योजना से आप 18 से 40 साल के बीच ही जुड़ सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने स्कीम से जुड़ने का मौका हाथ से गंवाया तो फिर पछतावा करना होगा।

जितनी कम उम्र में जुड़ेंगे, उतनी ही कम निवेश करना होगा। अगर आप 18 साल की आयु से जुड़ने का प्लान बना रहे हैं तो 55 रुपये महीना के हिसाब से निवेश करना होगा।

इसके अलावा अगर आप 30 साल की उम्र में योजना से जुड़ने की सोच रहे हैं तो फिर हर महीना 110 रुपये प्रीमियम भरना होगा। 40 साल से जुड़ने पर मंथली 220 रुपये का निवेश करना होगा। स्कीम की मैच्योरिटी बाद आपको हर महीने के हिसाब से पेंशन का फायदा मिलेगा।

जानें कब मिलेगी पेंशन

सरकारी योजना में निवेश की आप सभी शर्तों को पूरा कर लेंगे तो 60 साल की आयु पूरी होने के बाद आपको हर महीना के हिसाब से 3,000 रुपये पेंश का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा।

इससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। हर महीने 3 हजार रुपये के हिसाब से सालाना 36,000 रुपये की रकम आपको मिल जाएगी, जो राशि महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह होगी।