Meri Kahania

ये 3 बैंक सेविंग अकाउंट पर दे रहे हैं FD जितना ब्याज!

जब निवेशक सुरक्षित रिटर्न की तलाश में निवेश विकल्प तलाशता है तो उसके सामने बैंक FD एक ऑप्शन के तौर पर निकल कर सामने आता है. उसकी खास बात यह होती है कि एफडी में किया गया निवेश मैच्योरिटी से पहले नहीं निकाला जा सकता है.
 
ये 3 बैंक सेविंग अकाउंट पर दे रहे हैं FD जितना ब्याज!

Meri Kahania, New Delhi: अगर कोई ऐसा करता है तो उसे पेनल्टी भरना पड़ता है. इसके लिए लोग फिर दूसरे ऑप्शन पर विचार करने लगते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि इंडिया में कुछ ऐसे बैंक हैं,

जो FD पर मिलने वाले रिटर्न के बराबर का ब्याज सेविंग अकाउंट में रखे गए पैसों पर दे रहे हैं. आज की स्टोरी में हम उन बैंकों के बारे में बताने वाले हैं.

ये तीन बैंक दे रहे एफडी बराबर रिटर्न

डीसीबी बैंक: यह बैंक सेविंग अकाउंट पर आठ प्रतिशत तक की ब्याज दरें प्रदान करता है, जिससे यह ब्याज दरों के मामले में निजी बैंकों में टॉप विकल्प बन जाता है. आप 2,500 से 5,000 रुपए के निवेश के साथ बैंक के इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक सेविंग अकाउंट के लिए बेहतरीन ब्याज दरें प्रदान करता है, जो 7.50 प्रतिशत तक पहुंचती है. यह उन्हें ब्याज दरों के मामले में छोटे फाइनेंस बैंकों के बीच बेस्ट विकल्प के रूप में स्थापित करता है.

इसमें आप अपने हिसाब से निवेश कर सकते हैं. विशेष जानकारी के लिए आप बैंक में विजिट कर सकते हैं.

फेडरल बैंक: यह बैंक सेविंग अकाउंट पर 7.15 प्रतिशत तक का ब्याज दर पेश कर रहा है. जबकि उज्जीवन एसएफबी थोड़ी अधिक ब्याज दर प्रदान करता है.

इसके लिए यदि आप 5,000 रुपए का न्यूनतम बैलेंस बरकरार रखते हैं, तो यह आपको 7 फीसदी से अधिक का सालाना रिटर्न उठाने का मौका देता है.