Meri Kahania

वरिष्ठ नागरिकों को इस बैंक ने दिया तोहफा, जाने डिटेल 

Bandhan Bank INSPIRE Programme: प्राइवेट सेक्टर के बंधन बैंक (Bandhan Bank) ने नए साल से पहले सीनियर सिटीजन्स को तोहफा दे दिया है.
 
वरिष्ठ नागरिकों को इस बैंक ने दिया तोहफा, जाने डिटेल 

Meri Kahania, New Delhi: बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है, जिसमें अब ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने इस सुविधा को ‘इंस्पायर’ नाम दिया है. इंस्पायर की सुविधा सिर्फ सीनियर सिटीजन्स के लिए शुरू की गई है. 

आपको बता दें बंधन बैंक की इंस्पायर सुविधा के तहत 500 दिन की एफडी पर सालाना 8.35 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. बैंक ने इस बारे में बयान जारी कर बताया है.

बैंक ने जारी किया बयान-

बैंक ने बयान में कहा है कि ‘इंस्पायर’ स्वास्थ्य देखभाल लाभ के साथ उन्नत बैंकिंग अनुभव भी प्रदान करेगा. यह बैंक के ‘वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों’ के लिए तरजीही ब्याज दरों, प्राथमिकता वाली बैंकिंग सेवाओं और घर के दरवाजे पर बैंकिंग सुविधाओं जैसे मौजूदा लाभ प्रदान करेगा.

टैक्स सेविंग एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज-

बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों को सावधि जमा पर आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है. वरिष्ठ नागरिक 500 दिनों की अवधि के लिए 8.35 फीसदी तक ब्याज का फायदा ले सकते हैं. इसके अलावा टैक्स सेवर एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 फीसदी प्रति वर्ष का लाभ उठा सकते हैं. 

सुजॉय रॉय ने कही ये बात-

बंधन बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख सुजॉय रॉय ने कहा है कि हम हर उम्र में वित्तीय स्वतंत्रता के महत्व और आवश्यकता को पहचानते हैं. बंधन बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए लाभ की यह पेशकश लेकर आया है.

डॉक्टर कंस्लटेशन से लेकर सस्ते में मिलेंगी ये सुविधाएं-

बंधन बैंक ने कहा कि 'इंस्पायर' प्रोग्राम के तहत आपको कई स्पेशल बेनिफिट्स मिलेंगे. इसमें आपको दवाओं, डायग्नोस्टिक सर्विस ​​और मेडिकल ट्रीटमेंट की खरीद पर विशेष छूट का फायदा मिलेगा.

इसके अलावा डॉक्टर कंस्लटेशन पर भी छूट का फायदा मिलेगा. मेडिकल चेकअप, डेंटल केयर और हेल्थकेयर सर्विस प्रोवाइडर पर भी छूट मिलेगी. 

वरिष्ठ नागरिकों की बैंक अधिकारियों से सीधी बात-

इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को आसान बनाने के लिए फोन बैंकिंग अधिकारी तक सीधी पहुंच जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शामिल करने की भी योजना बना रहा है.