Meri Kahania

धमाल मचाने आ रहा है Xiaomi का ये धाकड़ स्मार्टफोन, जानिए क्या होगा इसमें खास 

Xiaomi 14 Ultra: मार्केट में स्मार्टफोन की काफी भरमार है. फिर भी आए दिन स्मार्टफोन लॅान्च होता रहता है. जिससे लोगों को समझ पाना मुश्किल हो जाता है कि कौन-सा फोन ले कौन-सा नहीं. ऐसे में Xiaomi कंपनी जल्द ही मार्केट में नया स्मार्टफोन पेश करने जा रही है. जो आपको कई एडवांस फीचर्स से लैस मिलेगा. जानते है डिटेल में...
 
धमाल मचाने आ रहा है Xiaomi का ये धाकड़ स्मार्टफोन, जानिए क्या होगा इसमें खास 

Meri Kahania, New Delhi: Xiaomi ने हाल ही में चीन में Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro लॉन्च किए हैं. अब, कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन, Xiaomi 14 Ultra का अनावरण करने की तैयारी कर रही है.

Xiaomi 14 Ultra की सटीक लॉन्च तिथि अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन आधिकारिक घोषणा से पहले कुछ विवरण सामने आए हैं. इन विवरणों के अनुसार, Xiaomi 14 Ultra में एक क्वाड कैमरा सेटअप हो सकता है.

Xiaomi 14 Ultra camera Specs

टिपस्टर का कहना है कि Xiaomi 14 Ultra में Xiaomi 13 Ultra के समान एक क्वाड-कैमरा सेटअप होगा, जिसमें सभी चार कैमरे 50MP के होंगे. मुख्य कैमरा Sony IMX989 सेंसर से लैस होगा.

जो वर्तमान में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल कैमरा सेंसर है. यह कैमरा f/1.6 से f/4.0 तक वेरिएबल अपर्चर के साथ आएगा. अन्य तीन कैमरे भी 50MP के होंगे। इनमें एक अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक टेलीफोटो कैमरा और एक पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा शामिल होगा.

हाल ही में लीक हुए विवरणों के अनुसार, Xiaomi 14 Ultra में 0.5x, 3.2x और 5x की मूल फोकल लंबाई के साथ एक शक्तिशाली टेलीफोटो सेटअप हो सकता है. यदि लीक सटीक है.

तो यह Xiaomi 14 Ultra को अपने पूर्ववर्ती, Xiaomi 13 Ultra की तुलना में महत्वपूर्ण कैमरा सुधार लाएगा. Xiaomi 13 Ultra में 12MP टेलीफोटो कैमरा के साथ 0.6x, 2x और 5x की मूल फोकल लंबाई थी.

Xiaomi 14 Ultra Expected Specs

Xiaomi 14 Ultra में एक 6.7-इंच AMOLED 2K डिस्प्ले होगा जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और किनारों पर सूक्ष्म कर्व्स हो सकते हैं. Xiaomi 14 Ultra में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 3 चिपसेट होगा.

Xiaomi 14 Ultra के कैमरा सेटअप में 50MP OIS मुख्य कैमरा, 50MP अल्ट्रावाइड लेंस, 50MP टेलीफोटो लेंस और 50MP Sony LYT900 सेंसर वाला चौथा कैमरा शामिल हो सकता है. Xiaomi 14 Ultra में एक 5,000mAh की बैटरी हो सकती है, जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है.