UP कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का तोहफा, 46 % डीए के साथ सरकार देगी इतने रुपये का बोनस
Meri Kahania

UP कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का तोहफा, 46 % डीए के साथ सरकार देगी इतने रुपये का बोनस

UP DA Hike: यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने वाली है। जिससे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46 % हो जाएगा। इसके साथ ही सरकार कर्मचारियों को भारी बोनस भी देने वाली है। चलिए खबर में जानते हैं विस्तार से...
 
UP कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली का तोहफा, 46 % डीए के साथ सरकार देगी इतने रुपये का बोनस

Agro Haryana, New Delhi:  जैसे की हम सभी जानते है की एक के बाद एक सभी सरकारे अपने कर्मचारियों को दीवाली के उपहार देने मे व्यस्त नजर आ रही है। ऐसे मे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा देने की व्यवस्था मे जुटे हुए नजर आ रहे है।

सीएम योगी ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के मासिक वेतन में 4 % महंगाई भत्ता और 30 दिनो के बराबर बोनस  बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। 

अब राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42% से बढ़कर 46 % हो जाएगा। सभी गैर राजपत्रित राज्य कर्मचारियों के लिए बोनस की 7,000 रुपये की राशि तय की गई है।

आपको बता दे की योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर कहा, "उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, यूजीसी कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मूल वेतन के 46% की दर से Dearness Allowance  प्रदान किया जाएगा।"

अराजपत्रित कर्मचारियों दिया बोनस

आपको बता दे की योगी सरकार ने न केवल उच्च वर्ग कर्मचारियो को ही दीवाली का तोहफा प्रदान किया है ब्लकि अन्य समुदाय के कर्मचारियों को भी दीवाली के खास मौके पर तोहफो से नवाजा है। 

उन्होने सभी राज्य कर्मचारियों अराजपत्रित /कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन के वेतन  के बराबर बोनस प्रदान करने का आदेश जारी किया है। जिसकी लिए 7,000 रुपये की राशि का भुगतान किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now