Meri Kahania

UP Weather Today: यूपी में ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, अगले 24 घंटों का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी और कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. गुरुवार को पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर घना और छिछला से मध्यम कोहरा छाया रहा है.
 
UP Weather Today: यूपी में ठंडी हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, अगले 24 घंटों का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

Meri Kahania, New Delhi: मौसम विभाग के मुताबिक आज 22 दिसंबर को भी पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में कोहरा परेशान करेगा, तो वहीं सर्दी ने भी ठिठुरन बढ़ाई हुई है.

मुजफ्फरनगर में सबसे ज्यादा सर्द मौसम रहा, यहां न्यूनतम पारा 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

यूपी में सर्दी का सिलसिला जारी है. इन दिनों प्रदेश में सुबह और शाम को अच्छी खासी ठंड हो रही है, ठंडी हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. ऐसे में लोग घरों में दुबक गए हैं,

सुबह शाम को कम ही लोग बाहर दिखाई दे रहे हैं और जो बाहर है वो ज़्यादातर सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक आज एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा, जिसका असर मैदानी इलाक़ों पर भी देखने को मिलेगा ऐसे में आने वाले दिनों में सर्दी और बढे़गी. 

इन इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज भी मौसम शुष्क रहने का ही अनुमान जताया गया है. इस दौरान पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में घने से लेकर मध्यम व छिछला कोहरा छाया रहेगा.

प्रदेश में आज बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती और बलरामपुर में कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया गया है. 

मुजफ्फरनगर में सबसे सर्द रही रात
पिछले 24 घटों में प्रदेश में सबसे कम तापमान मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया है. यूपी के ज़्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है.

यहां रात को न्यूनतम पारा 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा. राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 9.2 रहा, मेरठ, नजीबाबाद में 7.2, शाहजहांपुर में में 7.5. अयोध्या में 7.0, गाजीपुर में 7.4, बरेली में 8.3, वाराणसी में 9.0 और गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 8.1 दर्ज किया गया है. 

अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा, जिसके बाद तापमान 2-3 तक बढ़ने की संभावना है, जबकि अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी और फिर धीरे-धीरे गिरने की संभावना जताई गई है.