Meri Kahania

Uttar Pradesh News: यूपी में मिलेगा मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर, शहरों में हुई शुरुआत

पीएम उज्ज्वला योजना के नए नियम के तहत दूसरे शहरों से आकर बसने वाले मजदूरों को भी गैस सिलेंडर मिलेगा. इसमें दिहाड़ी मजदूर, ठेकेदारी के तौर पर काम करने वाले मजदूर भी शामिल रहेंगे.
 | 
Uttar Pradesh News: यूपी में मिलेगा मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर, शहरों में हुई शुरुआत

Meri Kahania, New Delhi: इसके लिए उत्तर प्रदेश के शहरों में सर्वे शुरू कर दिया गया है. आज भी रोजगार की तलाश में उत्तर प्रदेस के कई शहरों में लोग बाहर से आकर बस जाते है.

अब योगी सरकार की ये पहल ऐसे ही लोगों के लिए है. इस योजना की मदद से उनकी जीवन की परेशानी कम करने का प्रयास यूपी सरकार कर रही है. 

देश के अलग- अलग कोने से जो लोग अपने परिवार का पेट पालने बाहर जाते है. और फिर बाहर जाकर मेहनत मजदूरी को आय का रोटी का जरिया बनाते है. उन लोगो के लिए ये स्कीम किसी उपहार से कम नहीं है.

मुरादाबाद में इसके लिए सर्वे शुरू कर दिया गया है. अब इन सभी विस्थापित श्रमिकों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा, जिससे उनका जीवन और आसन हो जाए.

देश भर में 75 लाख कनेक्शन देने का फिलहाल ऐलान किया गया है. आगे यह और बढ़ाया जा सकता है. 

मुरादाबाद में वर्तमान में उज्ज्वला योजना के तहत 2.67 लाख कनेक्शन हैं. माइग्रेट लेबर यूपी के कुछ जनपदों में ज्यादा है तो कुछ जनपदों में न के बराबर. जिला आपूर्ति अधिकारी, अजय प्रताप सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि माइग्रेट लेबर को उज्ज्वला का कनेशन दिया जाएगा.

पीएम उज्ज्वला में उन लोगों को भी नया कनेक्शन मिलेगा जो अंत्योदय राशन कार्ड धारक हैं व उज्ज्वला कनेक्शन नहीं है.

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended