Meri Kahania

Weather Forecast: ठंड के बीच अगले 4 दिनों तक 8 राज्यों में बारिश और ओलाबारी का अलर्ट.

राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में सर्दी का सितम बढ़ता हुआ ही चला जा रहा है। सुबह और शाम के समय में काफी अधिक ठंड महसूस हो रही है। हालांकि, दोपहर के समय में हल्की धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिल रही है।
 
Weather Forecast: ठंड के बीच अगले 4 दिनों तक 8 राज्यों में बारिश और ओलाबारी का अलर्ट.

Meri Kahania, New Delhi: बाहर लोगों को गलन के साथ ठंडी हवाएं भी परेशान करने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो 25 से 28 दिसंबर तक दिल्ली-एनसीआर में घान कोहरा छाए रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, दोपहर के समय में आसमान साफ रहने वाला है।

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में मौसम में कुछ दिनों से बदलाव देखने को मिल रहा है। दिन के समय में तेज धूप निकल रही है, तो शाम होते ही अधिक सर्दी महसूस होनी शुरू हो जा रही हैं।

घने कोहरे की वजह सुबह और शाम के समय में वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। किसी शहर में सर्दी का प्रकोप ज्यादा है तो कहीं थोड़ा कम है। पश्चिमी यूपी के साथ कई इलाकों में सुबह-सुबह घना कोहरा आज देखने को मिला है।

पहाड़ी हिस्सों में लगातार बर्फबारी की वजह से लोगों का जीना हराम हो गया है, जिससे कई मार्ग भी बाधित हो गए हैं। दक्षिणी भारत के कई इलाकों में बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ बारिश भी देखने को मिल रही है।

पंजाब, हरियाणा, असम में घना कोहरा

आईएमडी के मुताबिक, 24 और 25 दिसंबर को पंजाब और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है। 25 से 28 दिसंबर के बीच हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घने कोहरे देखने को मिल सकते हैं।

26 से 28 दिसंबर तक पंजाब में अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय, उत्तरी राजस्थान और ओडिशा में आज और कल कोहरा और अधिक सर्दी की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में होगी बारिश 

मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और लक्षद्वीप क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

अगले तीन दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 24 दिसंबर को असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर तूफान के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारत में 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में लगभग 2-3 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जा सकती है।