Meri Kahania

Weather Update: सर्दी में बड़ा कोहरा और गिरेगा तापमान, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को भी ठंड का कहर जारी है. सुबह के समय कोहरे की वजह से दृश्यता भी कम रही. दिन में बादल छाने का अनुमान है.
 
Weather Update: सर्दी में बड़ा कोहरा और गिरेगा तापमान, जानें अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

Meri Kahania, New Delhi: मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है. सुबह कोहरे की मोटी चादर देखने को मिलेगी. दिल्ली मानक वेधशाला सफदरजंग के मुताबिक पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी से राजधानी में ठिठुरन बढ़ रही है.

ठंड से बचने के लिए लोग ले रहे चाय का सहारा

गुरुवार को दिल्ली का तापमान छह ड्रिग्री रहने का अनुमान है. सुबह के समय लोगों अलावा का सहारा लेते नजर आये. चौक चौराहों पर चाय की चुस्की लेते भी देखे गए. सुबह के समय चाय की दुकानों के पहले तुलना में अब कहीं ज्यादा संख्या में लोग नजर आने लगे है.

भारत मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. 26 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री तो न्यूनतम तापमान पांच से सात डिग्री रहने का पूर्वानुमान है. 

#WATCH दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में रात के दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। बढ़ती ठंड के बीच बेघर लोग रैन बसेरे का सहारा ले रहे हैं। वीडियो AIIMS के नाइट शेल्टर से है।

दिल्ली के लोगों के लिए बुधवार की सुबह सर्द रही जहां न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से दो डिग्री नीचे 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा.

बुधवार को अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के हिसाब से सामान्य तापामन है. वहीं सापेक्षिक आद्रता 92 दर्ज किया गया. 

नाइट शेल्टर में बढ़ी लोगों की संख्या

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में रात के दौरान तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज की जा रही है. बढ़ती ठंड के बीच बेघर लोग रैन बसेरे का सहारा ले रहे हैं. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सामने बने नाइट शेल्टर सहित दिल्ली के अन्य इलाकों में स्थित नाइट शेल्टरों का भी लोग ठंड से बचने के लिए सहारा लेते देखे गए. 

दिल्ली एक्यूआई में आंशिक सुधार 

दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बुधवार को सुधरकर 270 पर आ गया. एक दिन पहले 295 दर्ज किया गया था. इसके बावजूद दिल्ली में एक्यूआई अभी भी 'खराब' श्रेणी में है.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.